scriptविश्‍व कप के बाद अफगानिस्तान का कोच पद छोड़ देंगे फिल सिमंस | afghanistan coach phil simmons left the team after world cup 2019 | Patrika News

विश्‍व कप के बाद अफगानिस्तान का कोच पद छोड़ देंगे फिल सिमंस

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2019 07:39:35 pm

Submitted by:

Mazkoor

कहा- अब कुछ और करने का समय आ गया है
उनका लक्ष्य टीम को विश्व कप में पहुंचाना था
दिसंबर 2017 से हैं इस पद पर

afghanistan coach phil simmons

विश्‍व कप के बाद अफगानिस्तान का कोच पद छोड़ देंगे फिल सिमंस

डब्लिन : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने घोषणा की है कि वह विश्व कप के बाद अफगानिस्तान टीम का कोच पद छोड़ देंगे। वह दिसंबर 2017 से इस पद को संभाल रहे हैं।

कहा- लक्ष्य पूरा हुआ

फिल सिमंस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने इस लक्ष्य के साथ टीम का कोच पद संभाला था कि वह अफगानिस्तान की टीम को विश्व कप के लिए क्वालिफाई करा देंगे। उन्होंने वह लक्ष्य पूरा कर लिया है और अब उनकी रवानगी का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला काफी सोच-समझकर लिया है और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) को नोटिस दे दिया है। वह अब किसी कीमत पर अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करेंगे। 15 जुलाई को अनुबंध खत्म होने के बाद वह कुछ और करेंगे। हालांकि वह करेंगे क्या, इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया।

18 महीने के लिए ही संभाला था पद

फिल सिमंस ने कहा कि उन्होंने 18 महीने के लिए ही टीम के कोच का पद संभाला था। इस दौरान काफी कुछ हुआ। अब कुछ और करने का वक्त आ गया है। एसीबी का लक्ष्य अपनी टीम को विश्व कप में क्वालिफाई कराना था। इसी लक्ष्य के साथ उनकी नियुक्ति की गई थी और उन्होंने पूरा कर दिया है।

अफगान टीम ने पिछले महीने बदले थे कप्तान

पिछले महीने एसीबी ने बिना किसी को भरोसे में लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तानों की नियुक्तियां की थी। एकदिवसीय टीम के कप्तान असगर अफगान को हटाकर गुलबदीन नायब को बनाया गया था। एसीबी के इस फैसले की राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों ने आलोचना की थी। इस बारे में फिल सिमंस ने कहा कि उन्हें भी जानकारी नहीं है। यह फैसला लेने से पहले उनसे भी सलाह नहीं ली गई थी। हालांकि सिमंस ने खुलकर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि विश्व कप के बाद कोच पद छोड़ने के उनके इस निर्णय के पीछे एसीबी का यह विवादित निर्णय भी हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो