scriptSL vs AFG : अफगानिस्तान को बड़ा झटका, चोटिल राशिद खान पहले दो मैचों से बाहर | Afghanistan Rashid Khan ruled out of opening two ODIs of Sri Lanka series | Patrika News

SL vs AFG : अफगानिस्तान को बड़ा झटका, चोटिल राशिद खान पहले दो मैचों से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2023 01:18:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

SL vs AFG : अफगानिस्‍तानी टीम को श्रीलंका के खिलाफ दो जून से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्‍तान के स्‍टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान पीठ के निचले हिस्‍से में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों से बाहर हो गए हैं।

rashid-khan.jpg

अफगानिस्तान को बड़ा झटका, चोटिल राशिद खान पहले दो मैचों से बाहर।

SL vs AFG ODI Series : अफगानिस्‍तान की टीम को श्रीलंका के खिलाफ कल दो जून से शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि अफगानिस्‍तान के स्‍टार स्पिन गेंदबाज राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे नहीं खेल सकेंगे। राशिद खान पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है, जिसके चलते वह टीम से बाहर हो गए हैं। उम्‍मीद है कि 7 जून को तीसरे और आखिरी वनडे में वापसी कर सकते हैं। हालांकि यह नहीं बताया गया है कि उन्‍हें चोट इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी या फिर उसके बाद लगी है।

बता दें कि श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार 2 जून से शुरू होने जा रही है। दूसरा मैच रविवार 4 जून को और तीसरा और आखिरी मुकाबला 7 जून को खेला जाएगा। ये सभी मुकाबले हंबनटोटा में खेले जाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद अफगानिस्तान की टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट खेलने चटोग्राम जाएगी।

अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया अपडेट

राशिद खान के चोटिल होने पर मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी और युवा नूर अहमद की तिकड़ी स्पिन जिम्मेदारी संभालेगी। हशमतुल्लाह शाहिदी अफगानिस्‍तान टीम का नेतृत्व करेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से बयान जारी करते हुए राशिद खान की चोट पर अपडेट दिया गया है। बोर्ड ने कहा है कि राशिद डॉक्‍टर्स की निगरानी में रहेंगे। 7 जून को अंतिम वनडे में उनकी वापसी की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

WTC फाइनल से लेकर वनडे वर्ल्‍ड कप तक क्रिकेट का फुल धमाल, जानें टीम इंडिया का शेड्यूल



आईपीएल सीजन के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज

बता दें कि राशिद खान ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के लिए जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने आईपीएल में कुल 17 मैच खेलते हुए 8.24 की इकॉनमी से 27 विकेट चटकाए हैं। वह अपनी टीम के साथी खिलाड़ी मोहित शर्मा के साथ आईपीएल सीजन में संयुक्त रूप से सबसे ज्‍यादा विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज रहे।

यह भी पढ़ें

एमएस धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, आज माही के घुटने की हुई सर्जरी रही सफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो