scriptवेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले शेष एकादश की टीम में आफरीदी, मलिक और परेरा शामिल | Afridi Malik Perera confirm participation for World XI against windies | Patrika News

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले शेष एकादश की टीम में आफरीदी, मलिक और परेरा शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2018 04:34:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अगले महीने वेस्टइंडीज और शेष एकादश के बीच होने वाले चैरिटी मैच के लिए शेष एकादश की टीम में आफरीदी, मलिक और परेरा भी होंगे।

icc

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के कारण इस कारण क्रिकेट की दुनिया कोई द्विपक्षीय सीरीज अथवा बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला जा रहा है। भारत के अलावा कई अन्य देशों के दिग्गज इस समय आईपीएल में व्यस्त है। लेकिन आईपीएल के बाद कई बड़े क्रिकेट सीरीजों का आयोजन होना है। वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले चैरेटी टी-20 मैच खेलेगी। यह चैरीटी मैच अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा, जो 31 मई को लॉर्डस में खेला जाएगा।

शेष एकादश की टीम में ये दिग्गज शामिल-
इस चैरिटी मैच के लिए शेष एकादश की पूरी टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है। लेकिन आईसीसी ने आज एक ट्वीट करते हुए ऐलान किया इस टीम में पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक के साथ-साथ श्रीलंका के तिसारा परेरा शामिल होंगे। बता दें कि शेष एकादश टीम की कमान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के हाथों में होगी।

स्टेडियम की मरम्मत के फंड जुटाना –
इस मैच के आयोजन का मकसद एंग्लुइला के जेम्स रोलैंड वेबस्टर पार्क और डोमिनिसिया के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुननिर्माण के लिए फंड जुटाना है। यह पार्क इरमा और मारिया नाम के तूफानों के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस मैच से जो भी राजस्व प्राप्त होगा उसका खर्च इन स्टेडियमों के निर्माण में किया जाएगा।

https://twitter.com/SAfridiOfficial?ref_src=twsrc%5Etfw

लंबे समय बाद रसेल की वापसी –
इस मैच के लिए वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को लगभग डेढ़ साल बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है। इस मैच के जरिए डोपिंग उल्लंघन के कारण लगे प्रतिबंध के बाद जमैका के निवासी रसेल की अंतर्राष्ट्रीय टी-20 प्रारूप में वापसी होगी। बता दें कि रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच अगस्त 2016 में भारत के खिलाफ खेला था।

जबरदस्त होगी टक्कर-

शेष एकादश और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस मैच में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। कारण कि वेस्टइंडीज की टीम टी20 फार्मेट की सबसे खतरनाक टीम है। जबकि दूसरी ओर से अन्य देशों के धाकड़ बल्लेबाजों की पूरी फौज है।

ट्रेंडिंग वीडियो