8 महीने बाद स्मिथ को याद आया विराट कोहली से हुआ विवाद था बकवास

8 महीने बाद स्मिथ को याद आया विराट कोहली से हुआ विवाद था बकवास

Kuldeep Panwar | Updated: 27 Oct 2017, 11:53:10 AM (IST) क्रिकेट

विवाद के बारे में अब 8 महीने बाद स्मिथ को अपनी किताब की पब्लिसिटी करने के लिए याद आया है कि वो बेबुनियाद और बकवास था।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के साथ जिस डीआरएस विवाद ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ की पूरी दुनिया में मजाक उड़ा दी और उन्हें पूरी तरह से बेइमान साबित कर दिया था, उस विवाद के बारे में अब 8 महीने बाद स्मिथ को अपनी किताब की पब्लिसिटी करने के लिए याद आया है कि वो बेबुनियाद और बकवास था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इस मुद्दे को अपनी किताब में शामिल किया है, जो जल्द ही बाजार में आने वाली है। स्मिथ ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट ने बेंगलूरु टेस्ट के दौरान उनके पगबाधा होने पर डीआरएस को लेकर जो दावा किया था, वह पूरी तरह गलत था।

After 8 Month Steve Smith Recalled DRS Issue With Virat Kohli

यह था उस समय हुआ पूरा विवाद
इस वर्ष मार्च में भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान बेंगलूरु टेस्ट में ये विवाद हुआ था। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया जब 188 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब स्मिथ और पीटर हैंड्सकोंब क्रीज पर थे। स्मिथ को इस दौरान जब पगबाधा आउट करार दिया गया तो उन्होंने ड्रेङ्क्षसग रूम की ओर डीआरएस लेने या नहीं लेने के निर्णय के लिए मदद करने का इशारा किया था। यह देखने पर भारतीय कप्तान विराट और अन्य खिलाडिय़ों ने इसका विरोध किया था, जिसके बाद स्मिथ को ऑन फील्ड अंपायर नाइजल लोंग ने जाने के लिए कह दिया था। भारत ने यह मैच 75 रन से जीता था। इस मामले ने इतना तूल पकड़ा था कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एक समय तो आमने-सामने आ गए थे।

After 8 Month Steve Smith Recalled DRS Issue With Virat Kohli

अब जाकर ये बोले स्मिथ
स्मिथ ने क्रिकइंफो से कहा मुझे बाद में यह बात समझ आई कि विराट ने जिस बात को इतना तूल दिया वह आखिरकार इतनी बड़ी बन गई है। विराट ने दावा किया कि मैंने पहले भी दो बार ऐसा किया है। मैं जानता हूं कि ऐसा हमने कभी भी पहले नहीं किया। हमने कभी भी डीआरएस को लेकर ड्रेङ्क्षसग रूम से मदद नहीं मांगी है, जबकि विराट ने कहा कि वह इसकी शिकायत पहले भी कर चुके हैं, जबकि यह गलत है और हमारी पहले इस बारे में कभी बात ही नहीं हुई।

After 8 Month Steve Smith Recalled DRS Issue With Virat Kohli

बीसीसीआई को बता दिया पक्षपाती
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मैच में रवींद्र जडेजा और मैथ्यू वेड के बीच हुई बहस को लेकर भी निराशा जताई। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर पक्षपाती होने का भी आरोप लगाया। स्मिथ ने कहा, यह बहस दिखाती है कि कैसे बीसीसीआई एक पक्ष की बात सुनता है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा, ऐसे कई उदाहरण है, जब भारतीय टीम और उसके खिलाडिय़ों ने हमसे बहस की है। जब मैट रेनशॉ डायरिया के बाद मैदान पर लौटे थे, तब भी भारतीय खिलाडिय़ों ने हमारा लगातार मजाक बनाया। इयान गोल्ड ने तो मैथ्यू और जडेजा को इस बहस को खत्म करने के लिए भी कहा था। लेकिन इससे किसी का फायदा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले पुणे मैच में हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी। लेकिन भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned