scriptलम्बे समय के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की हुई टीम में वापसी | after a long time Cameron white got the chance in Australian ODI team | Patrika News

लम्बे समय के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की हुई टीम में वापसी

locationजयपुरPublished: Jan 12, 2018 12:26:09 pm

Submitted by:

Kuldeep

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में केमरून व्हाइट की वापसी हुई है।

cricket match report,ODI series,Australia Cricket Team,england cricket,australia vs england,
नई दिल्ली। एशेज टेस्ट सीरीज के बाद अब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से वनडे सीरीज खेलेगा। वनडे सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में लम्बे समय के बाद एक इस विस्फोटक बल्लेबाज की वापसी हुई है। जी हां ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम में दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज केमरून व्हाइट की वापसी हुई है। आस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। व्हाइट ने पिछले तीन साल से वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें क्रिस लिन के स्थान पर आस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है।घरेलू वनडे क्रिकेट और बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए किए गए शानदार प्रदर्शन के दम पर 34 वर्षीय खिलाड़ी व्हाइट ने चयनकतरओ का ध्यान अपनी ओर खींचा।
हाजलवुड को आराम
चयनकर्ताओं ने साथ ही जोश हाजलवुड को पहले वनडे से आराम देने का फैसला किया है। वहीं पैट कमिंस दूसरे वनडे में नहीं खेलेंगे। आस्ट्रेलिया आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले अपने तेज गेंदबाजों का भार बांटना चाहती है। सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, “व्हाइट अच्छी फॉर्म में हैं और उनके आंकड़े इस बात को साफ जाहिर करते हैं। वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। बीबीएल में वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। इसके साथ ही वह एक अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।”
चयन की खबर सुनकर हैरान थे
वेबसाइट ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे टीम में अपने शामिल होने की खबर से व्हाइट हैरान होने के साथ-साथ खुश भी हुए। उन्होंने एक बयान में कहा, “मैं अपने चयन की खबर सुनकर काफी हैरान था। निश्चित तौर पर मैं इस अवसर का इंतजार कर रहा था। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से हो रही है।
आस्ट्रेलिया टीम :

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, पेट कमिंस, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन, झे रिचर्डसन, मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, केमरून व्हाइट और एडम जाम्पा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो