scriptअफगानिस्तान के बाद अब क्या भारत लेगी ऑस्ट्रेलिया से 19 नवंबर का बदला, अगर कंगारू जीते तो टीम इंडिया को होगा ये नुकसान | After Afghanistan, will India take revenge from Australia for November 19? If the Kangaroos win, Team India will suffer this loss | Patrika News
क्रिकेट

अफगानिस्तान के बाद अब क्या भारत लेगी ऑस्ट्रेलिया से 19 नवंबर का बदला, अगर कंगारू जीते तो टीम इंडिया को होगा ये नुकसान

पिछले साल 19 नवंबर को भारतीय समर्थकों से खचखच भरे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फ़ाइनल मुक़ाबले में छह विकेट से हराया था। इस हार से करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल टूट गया था।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 05:10 pm

Siddharth Rai

India vs Australia, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 51वां मुक़ाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस मैच में अगर ऑस्ट्रेलिया हार जाता है तो वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को सुपर 8 में अफगानिस्तान के हाथों उलटफेर का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का बदला लेते हुए उन्हें 21 रनों से हराया था। ऐसे में क्या भारत भी 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेले गए फ़ाइनल का बदला ले पाएगा?

पिछले साल 19 नवंबर को भारतीय समर्थकों से खचखच भरे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फ़ाइनल मुक़ाबले में छह विकेट से हराया था। इस हार से करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल टूट गया था। ऐसे में भारत इस मुक़ाबले को जीत कंगारूओं से हिसाब चुकता करना चाहेगा।

भारतीय टीम यदि इस मैच को जीतती है तो वह आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगा और ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। अगर मैच बारिश से धुलता है तो भी भारत की जगह सेमीफाइनल में पक्की हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की हार का इंतजार करना होगा।

अगर आज ऑस्ट्रेलिया हार जाता है और बांग्लादेश अफगान टीम को हरा देता है तो तीन टीमों के दो-दो अंक होंगे। ऐसे में नेट रनरेट के आधार पर फैसला होगा और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बना लेगा। अगर आज ऑस्ट्रेलिया भारत से जीत जाता है तो टीम इंडिया को इसका बड़ा नुकसान होगा।

क्योंकि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका का सामना करना पड़ेगा और भारत को इंग्लैंड का। ऐसे में अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज़ करता है तो एक बार फिर भारत को फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना पड़ेगा। जो भारत के लिए अच्छा नहीं होगा, क्योंकि ये बात पूरी दुनिया जानती है कि फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया से खतरनाक टीम और कोई नहीं है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अफगानिस्तान के बाद अब क्या भारत लेगी ऑस्ट्रेलिया से 19 नवंबर का बदला, अगर कंगारू जीते तो टीम इंडिया को होगा ये नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो