हार्दिक को आल राउंडर नहीं मानते गावस्कर, भारत की हार के बाद गावस्कर ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

हार्दिक को आल राउंडर नहीं मानते गावस्कर, भारत की हार के बाद गावस्कर ने बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

Prabhanshu Ranjan | Publish: Sep, 03 2018 06:12:22 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 06:15:15 PM (IST) क्रिकेट

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर हार्दिक पंड्या पर भी निशाना साधा।पांड्या के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर और उनके आल राउंडर होने पर भी उन्होंने सवाल खड़े किये हैं ।

नई दिल्ली।भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर अपनी बेबाकी के लिए जानें जाते हैं । भारतीय क्रिकेट के लिए अगर कुछ अच्छा होने कि उम्मीद होती है तो गावस्कर जरूर अपना प्रयास करते हैं । भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मिली चौथे टेस्ट में हार के बाद गावस्कर काफी गुस्से में दिखें । उन्होंने इसका ठीकरा पांच बल्लेबाजों के साथ उतरने के भारत के फैसले पर फोड़ा । इसके साथ ही उन्होंने हार्दिक पंड्या पर भी निशाना साधा।पांड्या के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर और उनके आल राउंडर होने पर भी उन्होंने सवाल खड़े किये हैं ।

गुस्से में हैं भारत की हार के बाद गावस्कर
इंग्लैंड दौरे पर एक लम्बी सीरीज खेलने गई भारतीय टीम को इस सीरीज में विजेता के रूप में देखा जा रहा था । अगले साल ही इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को देखते हुए पूरी दुनिया की नजरें इस समय भारत और इंग्लैंड के बीचचल रही सीरीज पर टिकी हैं । पहले तीन टेस्ट मैचों में भारत 2 -1 से पीछे था । और चौथे टेस्ट पर ही इस सीरीज का फैसला टिका था । लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ ना सिर्फ चौथा टेस्ट गंवाना पड़ा बल्कि सीरीज जीतने का उनका सपना अब सपना ही रह गया।भारत ने चौथा टेस्ट जीत की स्थिति में होने के बावजूद 60 रन से गंवा दिया । इस पर सुनील गावस्कर काफी गुस्से में नजर आए।

बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा
गावस्कर ने इस हार का ठीकरा भारत के बल्लेबाजों और टीम प्रबंधन पर फोड़ा उन्होंने कहा टीम इंडिया केवल 5 बल्लेबाजों के साथ उतर रही है लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर रहा है ।भारतीय टीम पूरी तरह से विराट कोहली पर ही निर्भर है। विराट के आउट होते ही टीम की बल्लेबाजी औंधे मुँह गिर जाती है । यह मुमकिन नहीं की विराट कोहली हर मैच में शतक लगा देंगे वो भी इंसान हैं और यह सम्भव नहीं की कोई हर मैच में शतक लगा दे ।गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाज को लताड़ लगाते हुए कहा कि विराट और रहाणे की साझेदारी टूटी तब भी हम जीत की स्थिति में थे लेकिन क्या हमारे पास ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जिस पर हम विश्वास कर सके कि वह 60-70 रन बना पाए।

हार्दिक को आल राउंडर नहीं मानते गावस्कर
भारतीय टीम अपनी ही गलती की वजह से हारी है। एजबेस्टन और लॉर्ड्स में मान सकते हैं कि परिस्थितियां थोड़ी कठीन थी लेकिन इस मैच में ऐसा कुछ नहीं था। यहां पर दोनों पारियों में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल स्थिति थी लेकिन भारतीय बल्लेबाज हर तरह से फेल रहे ।गवास्कर हार्दिक पांड्या से काफी गुस्सा हैं । हार्दिक पर उन्होंने कहा की अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में हार्दिक कुछ कमाल नहींकर पाएं हैं। गावस्कर ने इसके साथ ही पंड्या को आल राउंडर मानने से भी इंकार कर दिया है । उन्होंने कहा की मैं पंड्या को कोई आल राउंडर नहीं मानता, आप मानते हो तो मानो ।

Ad Block is Banned