Ricky Ponting से बातचीत के बाद R Ashwin बोले, ऑस्ट्रेलियाई चुटकुले भी बन जाते हैं खबर

Ravichandran Ashwin ने कहा कि Delhi Capitals के कोच Ricky Ponting से मांकड़िंग आउट के संबंध में फोन पर बातचीत हुई है। दुबई आने पर होगी विस्तार से चर्चा।

By: Mazkoor

Updated: 25 Aug 2020, 06:14 PM IST

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में भाग लेने के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीमें दुबई पहुंच चुकी हैं। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाड़ी भी वहां पहुंच गए हैं, लेकिन अभी उनके ऑस्ट्रेलियाई कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) नहीं आए है। इसकी जानकारी देते हुए टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी ऑफ स्पिनर और इस सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग से मांकड़िंग आउट के संबंध में उनकी फोन पर बातचीत हुई है। वह जब दुबई आएंगे, तब हम इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

Michael Holding का बड़ा बयान, उम्र के साथ बदलते गए लीक से हटकर चलने वाले Mahendra Singh Dhoni

मांकड़िंग के पक्ष में नहीं हैं पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग मांकड़िंग (Mankading) के पक्ष में नहीं हैं। वह इसे खेल भावना के विपरीत मानते हैं। इसी कारण कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि पिछले साल राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान अश्विन ने जो कुछ किया, वह इस पर उनसे बात करेंगे। उम्मीद है कि वह हमारी बात मान जाएंगे। बता दें कि ट्रांसफर विंडों के जरिये अश्विन इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम छोड़कर दिल्ली आए हैं।

अश्विन बोले, पोंटिंग से फोन पर हुई रोचक चर्चा

अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपने प्रशंसकों को जानकारी दी कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम दुबई पहुंच चुकी है, लेकिन टीम के कोच पोंटिंग अभी तक यहां नहीं आए हैं। इस बीच हमने फोन पर बात की है। यह चर्चा काफी रोचक रही है। बाकी जब वह आएंगे, तब हम बैठ कर इस पर विस्तार से चर्चा करेंगे। अश्विन ने बताया कि पोंटिंग ने कहा है कि वह मांकड़िंग पर बातचीत करना चाहते हैं।

ट्रांसलेशन के कारण खबर चुटकुले बन जाते हैं

अश्विन ने कहा कि कई बार ऐसा भी होता है कि ट्रांसलेशन के कारण आस्ट्रेलियाई इंग्लिश में आया संदेश हमारे पास गलत पहुंच जाता है और उसका अर्थ बदल जाता है। अलग निकलता है। इसी कारण उनके कई चुटकुले भी खबर बन जाते हैं। अश्विन ने जोर देकर कहा कि ऐसा ही हुआ है। इसके आगे उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह वह रिकी के साथ हुई कुछ और बातें बताएंगे।

Pathan बोले, टूट सकता है Tendulkar के 100 शतकों का रिकॉर्ड, इस भारतीय बल्लेबाज पर लगाया दांव

अश्विन अब भी हैं मांकड़िंग के पक्ष में

अश्विन ने पिछले साल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butler) को मांकड़ आउट किया था। इसकी चहुंओर आलोचना हुई थी। कई लोगों ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया था। इनमें से एक रिकी पोंटिंग भी हैं, लेकिन अश्विन अब भी मांकड़िंग के पक्ष में हैं। सोमवार को ही इस चर्चा को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने नॉन स्ट्राइकर के ज्यादा आगे बढ़ने पर गेंदबाज को फ्री बॉल देने का सुझाव दिया था।

बता दें कि इस बार आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने जा रहा है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned