जडेजा के पास फिर है आईसीसी नंबर 1 गेंदबाज बनने का मौका

Kuldeep Panwar

Publish: Nov, 15 2017 03:55:55 (IST)

Cricket
जडेजा के पास फिर है आईसीसी नंबर 1 गेंदबाज बनने का मौका

जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे हैं। वहीं आलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में वह शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे हैं।

नई दिल्ली। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा के पास श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में आईसीसी की गेंदबाजी और आलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल करने का मौका है। भारत और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार को यहां के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। जडेजा इस समय दोनों श्रेणियों में दूसरे स्थान पर हैं।

जेम्स एंडरसन से सिर् 12 अंक पीछे
टेस्ट क्रिकेट में अच्छे फॉर्म में चल रहे 28 साल के जडेजा आईसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे हैं। वहीं टेस्ट मैच में आलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में वह बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे हैं।

विराट भी कर सकते है शीर्ष-5 में वापसी
जडेजा के 32 टेस्ट मैचों में 115 विकेट हैं और बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने 32 मैचों में 1,136 रन बनाए हैं। जडेजा के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर मौजूदा हैं। कोहली शीर्ष-5 में वापसी कर सकते हैं। शीर्ष-10 रैंकिंग में अन्य भारतीय खिलाड़ियों में लोकेश राहुल आठवें, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे नौवें नंबर पर हैं। इसके अलावा शिखर धवन 30वें स्थान पर हैं जबकि मुरली विजय को 36वां स्थान और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को 47वां स्थान पर हैं। वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा के अलावा भारत के रविचंद्रन अश्विन चौथे स्थान पर, मोहम्मद शमी 19वें स्थान पर, उमेश यादव 27वें स्थान पर, ईशांत शर्मा 29वें स्थान पर और भुवनेश्वर कुमार 37वें स्थान पर हैं। श्रीलंका के स्पिनर रंगना हेराथ पांचवें स्थान पर हैं।

वहीं वनडे क्रिकेट में जड़ेजा को भारतीय टीम में लम्बे समय से मौका नहीं मिला है। टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले आश्विन और जडेजा भारतीय वनडे टीम में लगातर जगह बनाने का प्रयास कर रहे है। इन दिनों चहल और कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में मुख्य स्पिनर की भूमिका निभा रहे है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned