scriptपाकिस्तानी बल्लेबाज मुसद्दिक अहमद ने 28 बॉल में लगाया शतक | Ahmed Musaddiq smashes the fastest ton in ECS history off just 28 ball | Patrika News

पाकिस्तानी बल्लेबाज मुसद्दिक अहमद ने 28 बॉल में लगाया शतक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2021 09:02:38 pm

पाकिस्तानी के बल्लेबाज मुसद्दिक अहमद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 7 चौके और 13 छक्कों की मदद से केवल 28 गेंदों में जड़ दिया शतक।

ahmed_musaddiq.jpg

नई दिल्ली। टी20 क्रिकेट शुरू होने के बाद बल्लेबाज ड्रेसिंग रूम से सेट होकर आने लगे है। क्रीज पर आते ही पहली ही गेंद से चौके और छक्के मारने लगते हैं। टी20 में अब तक कई अविश्वसनीय रिकॉर्ड बन चुके हैं। लेकिन अब पाकिस्तान के बल्लेबाज ने टी10 में यूरोपियन क्रिकेट लीग में सिर्फ 28 गेंदों में शतक लगा दिया है। अब तक लोगों ने बल्लेबाजों को 28 गेंदों में हॉफ सेंचुरी को बनाते देखा होगा, लेकिन शतक नहीं।

यह भी पढ़ें—अभ्यास के दौरान घायल हुए क्रिकेटर बेन डंक, लगे 7 टांके

मुसद्दिक अहमद ने बनाया नया रिकॉर्ड
यूपोरियन टी10 क्रिकेट सीरीज में कुमेरफेल्डर स्पोर्टवेरिन (Kummerfelder Sportverein) की ओर से खेलते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज मुसद्दिक अहमद (Musaddiq Ahmed) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और केवल 33 गेंद पर 115 रन की बेजोड़ पारी खेली। इस धुआंधार पारी के दौरान इस खबू बल्लेबाज ने 7 चौके और 13 छक्के लगाए। पाक खिलाड़ी के द्वारा खेली गई 115 रन की तूफानी पारी ने हर किसी को हैरान कर दिया।

10 ओवर में बनाए 198 रन
मुसद्दिक अहमद की पारी के दम पर कुमेरफेल्डर स्पोर्टवेरिन की टीम ने 10 ओवर में 198 रन बना लिए। जिसके जवाब में THCC हैम्बर्ग की टीम (THCC Hamburg) केवल 53 रन की बना सकी। इस तरह से स्पोर्टवेरिन की टीम यह मैच 145 रन से जीत लिया।

सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने मुसद्दिक
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुसदिृक अहमद (Musaddiq Ahmed) यूरोपियन क्रिकेट सीरीज टी10 में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंडियन क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज गोहार मनन के नाम था। मनन ने 29 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया था। मनन ने क्लुज क्रिकेट क्लब के खिलाफ 29 गेंद पर शतक जमाने का कमाल किया था।

यह भी पढ़ें—ऐसा होगा श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया का कार्यक्रम, इस खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है कप्तानी

https://twitter.com/hashtag/ecst10?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/ECST10?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ABdeVilliers17?ref_src=twsrc%5Etfw

मुसदिृक अहमद का क्रिकेट कॅरियर
मुसद्दिक अहमद के क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो यह खिलाड़ी अब तक 31 फर्स्ट क्लास और 41 लिस्ट ए मैच खेल चुका है। इसके अलावा 25 टी-20 मैच में 157 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 290 रन बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो