scriptअपने पहले ही मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड खेली 267 रनों की पारी अब कहा भुला दो रिकॉर्ड | Ajay Rohera smashes 267 on debut, breaks 24-year-old world RECORD | Patrika News

अपने पहले ही मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड खेली 267 रनों की पारी अब कहा भुला दो रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2018 06:58:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पने डेब्यू मैच में ही 267 रनों की रिकॉर्ड पारी खेल क्रिकेट की दुनिया में हड़कंप मचाने वाले मध्यप्रदेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज अजय रोहेरा का फिलहाल खुशी का ठिकाना नहीं है। लेकिन रोहेरा इसके साथ ही अपने क्रिकेट करियर पर भी खासा ध्यान दे रहे हैं ।

Ajay Rohera smashes 267 on debut, breaks 24-year-old world RECORD

अपने पहले ही मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड खेली 267 रनों की पारी अब कहा भुला दो रिकॉर्ड

नई दिल्ली । अपने डेब्यू मैच में ही 267 रनों की रिकॉर्ड पारी खेल क्रिकेट की दुनिया में हड़कंप मचाने वाले मध्यप्रदेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज अजय रोहेरा का फिलहाल खुशी का ठिकाना नहीं है। लेकिन रोहेरा इसके साथ ही अपने क्रिकेट करियर पर भी खासा ध्यान दे रहे हैं । अजय ने कहा है की वो अपनी इस मैराथन पारी को भुला कर आगे होने वाले मैचों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं ।

सचिन तेंदुलकर को मानते हैं आदर्श-
अपने पहले मैच में ही विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले अजय सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानते हैं । एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘मैं आने वाले मैचों में एकदम नई शुरूआत करूंगा। मेरा विश्व रिकॉर्ड तो अब इतिहास की बात हो गई। मैं इस रिकॉर्ड को जितना जल्दी भूलूंगा, उतने ज्यादा रन बना पाऊंगा। बतौर खिलाड़ी मैं चीजों को आसान रखना चाहता हूं। अगर मैं आने वाले मुकाबलों में हड़बड़ी दिखाऊंगा, तो चीजें मेरे लिए दिनों-दिन मुश्किल होती चली जाएंगी।’

पहले ही मैच में बनाया रिकॉर्ड-
रोहेरा ने मध्यप्रदेश की तरफ से हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में नाबाद 267 रन बनाये और इस तरह से अमोल मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने फरवरी 1994 में मुंबई की तरफ से हरियाणा के खिलाफ फरीदाबाद में अपने डेब्‍यू मैच में 260 रन बनाये थे। रोहेरा की पारी से मध्यप्रदेश ने यह मैच पारी और 253 रन से जीता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो