scriptअजिंक्य रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रचा इतिहास, IPL में पूरा किया छक्कों का शतक | Ajinkya rahane Completed 100 sixes in indian premier league CSK vs DC match | Patrika News
क्रिकेट

अजिंक्य रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रचा इतिहास, IPL में पूरा किया छक्कों का शतक

रहाणे ने इस मैच में 30 गेंद पर 45 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो सिक्स लगाए। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 100 सिक्स पूरे कर लिए। रहाणे ने यह उपलब्धि 175वे आईपीएल मैच में हासिल की है। वे ऐसा करने वाले 35वें बल्लेबाज हैं।

Apr 01, 2024 / 02:07 pm

Siddharth Rai

ajinkya_rahane_six_ipl_.jpg

Ajinkya Rahane, Chennai super kings vs Delhi Capitals: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वे संस्करण का 13वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीवह खेला गया। विशाखापट्टनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन पारी खेली और टीम को जिताने की हरसंभव प्रयास किया। लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाये और दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 20 रन से हराते हुए इस सीजन की पहली जीत दर्ज़ की।

रहाणे ने इस मैच में 30 गेंद पर 45 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो सिक्स लगाए। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 100 सिक्स पूरे कर लिए। रहाणे ने यह उपलब्धि 175वे आईपीएल मैच में हासिल की है। वे ऐसा करने वाले 35वें बल्लेबाज हैं। सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम टॉप पर है। गेल ने आईपीएल में 357 सिक्स लगाए हैं।

अपनी इस पारी की मदद से रहाणे आईपीएल में 4500 रन के करीब भी पहुंच गए हैं। रहाणे ने अबतक 175 मैचों की 162 पारियों में 30.92 की औसत से 4484 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 123.66 का रहा है। वहीं आईपीएल में रहाणे ने 20 अर्धशतक और दो शतक भी लगाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / अजिंक्य रहाणे ने दिल्ली के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रचा इतिहास, IPL में पूरा किया छक्कों का शतक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो