Ajijnkya Rahane ने किया बड़ा खुलासा, Sourav Ganguly के कहने पर छोड़ी Rajasthan Royals की टीम

Ajijnkya Rahane ने कहा कि वह यह सोच कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम में आए, क्योंकि उन्हें लगा कि Ricky Ponting की देखरेख में उन्हें खेलने को मिलेगा।

By: Mazkoor

Updated: 24 Aug 2020, 05:13 PM IST

नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajijnkya Rahane) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलते नजर आएंगे। वह ट्रांसफर विंडो के जरिये इस टीम में आ गए हैं। राजस्थान से दिल्ली क्यों आए, अजिंक्य रहाणे ने लंबे समय के बाद अब इसका खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि मौजूदा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अध्यक्ष (BCCI President) और दिल्ली कैपिटल्स के तत्कालीन मेंटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उन्हें दिल्ली से खेलने के लिए मनाया।

गांगुली ने दिल्ली की ओर से खेलने का दिया प्रस्ताव

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2019 (ICC ODI Cricket World Cup 2019) कवर करने के लिए सौरव गांगुली इंग्लैंड गए थे, उस समय वह हैम्पशर की ओर से काउंटी क्रिकेट में व्यस्त थे। इसी दौरान दिल्ली कैपिटल के मेंटर की हैसियत से गांगुली ने उनसे पूछा था कि क्या वह उनकी टीम से खेलना चाहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपना समय लेने और सोच-विचार कर जवाब देने को कहा था।

IPL 2020 : प्रोटोकॉल में बदलाव, ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई पहुंचते ही खेल सकेंगे मैच

रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स का जताया आभार

इंस्टाग्राम लाइव चैट में विक्रांत गुप्ता से बात करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह यह सोच कर दिल्ली कैपिटल्स की टीम में आए, क्योंकि उन्हें लगा कि गांगुली और पोंटिंग (Ricky Ponting) की देखरेख में उन्हें खेलने को मिलेगा। इससे एक खिलाड़ी के रूप में खुद को बेहतर करने में उन्हें मदद मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें मौका दिया। इसके लिए वह उसके आभारी हैं।

दिल्ली में तीन ओपनर हो गए हैं

अजिंक्य रहाणे के दिल्ली आने से टीम के पास अब तीन दिग्गज सलामी बल्लेबाज हो गए हैं। रहाणे के अलावा दिल्ली के पास शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पहले से टीम में मौजूद हैं। इसलिए दिल्ली की ओर आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कौन-सी सलामी जोड़ी मैदान पर उतरेगी, इसे लेकर अभी संशय बना हुआ है। लेकिन रहाणे इसे लेकर स्पष्ट हैं। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता टी-20 में बतौर सलामी बल्लेबाज है, लेकिन टीम के लिए किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं।

Sunil Gavaskar बोले, वह भी Rohit Sharma जैसी बल्लेबाजी करना चाहते थे, पर खुद पर नहीं था भरोसा

रहाणे बोले, ओपन करना चाहते हैं

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह टी-20 में हमेशा बतौर सलामी बल्लेबाज ही खेले हैं, यहां तक कि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में भी। इसलिए यह स्थान उनका पसंदीदा है, मगर उनका विश्वास हमेशा टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में रहा है। ऐसे में टीम को उनकी जहां भी जरूरत होगी वह उस क्रम पर उतरने को तैयार हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned