गिलक्रिस्ट, संगकारा, धोनी से आगे निकले अकमल, वन डे में लगाया दोहरा शतक

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने दोहरा शतक बनाते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

By:

Published: 04 Jan 2018, 01:14 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कामरान अकमल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 35 वर्षीय अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल ने एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक जड़ते हुए रिकॉर्ड बनाया। पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेलते कामरान ने वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी टीम की तरफ से 148 गेंदों में 200 रनों की विस्फोटक पारी खेली। यह मैच वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट अथॉरिटी और हबीब बैंक टीम के बीच हैदरबाद के नियाजी स्टेडियम में खेला जा गया। बता दें कि पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में अभी डिपार्टमेंटल वनडे कप खेला जा रहा है। जिसमें अकमल ने लंबे समय तक याद रखे जाने वाली पारी खेली।

दोहरा शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज
इस पारी के दौरान कामरान ने एक और बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया। अकमल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले विश्व के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज़ बन गए हैं। कामरान ने ये दोहरा शतक लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया। कामरान की विस्फोटक पारी के बदौलत उनकी टीम ने 315 रनों के लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते ही 3 विकेट के नुकसान हासिल कर लिया।

गिलक्रिस्ट, संगकारा, धोनी से आगे निकले
क्रिकेट जगत में कई विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज हुए है। जिन्होंने अपने-अपने समय में अपनी यादगार पारियों के बुते टीम को कई जीत भी दिलाई है। विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, श्रीलंका के कुमार संगकारा, भारत के महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज शुमार है। लेकिन आपको बता दें इन कामरान ने इस रिकॉर्ड पारी के दम खुद को इनसे आगे कर लिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए तीसरा अवसर
प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक लगाने का ये दूसरा मौका है। इससे पहले साल 2015 में सिडनी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड ने दोहरा शतक लगाया था। पाकिस्तान क्रिकेट जगत में दोहरा शतक लगाने का ये तीसरा मौका है। इससे पहले मोहम्मद अली (207 रन) और खालिद लतीफ (204* रन) दोहरा शतक लगा चुके हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned