हरफनमौला स्टोक्स को एक और झटका, छिना करार

Lalit Sharma

Publish: Oct, 12 2017 08:10:28 (IST)

Cricket
हरफनमौला स्टोक्स को एक और झटका, छिना करार

कंपनी ने बयान में कहा है, स्टोक्स का व्यवहार कंपनी के मूल्यों के मुताबिक नहीं है और इसलिए कंपनी उनके साथ 200,000 डॉलर का सालाना करार खत्म कर रही है।

लंदन. ब्रिस्टल में हुए विवाद के कारण पुलिस जांच के घेरे में चल रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की मुसीबत खत्म नहीं हो रही है। अब उनके साथ किट निर्माता कंपनी न्यू बैलेंस ने अपना करार खत्म कर लिया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा है, स्टोक्स का व्यवहार कंपनी के मूल्यों के मुताबिक नहीं है और इसलिए कंपनी उनके साथ 200,000 डॉलर का सालाना करार खत्म कर रही है। कंपनी के यह कदम स्टोक्स के ब्रिस्टल हादसे पर सार्वजनिक मांफी मांगने के बाद आया है। इसके प्रकरण के बाद स्टोक्स की सभी तरह आलोचना हो रही थी। इस तरह किसी तरह का अपमान करने से वे हंसी के पात्र बन गए। इसी प्रकरण के कारण उन्हें इसका खमियाजा भुगतना पड़ा और कंपनी को भी उनका इस तरह का व्यवहार अच्छा नहीं लगा और उसने करार तोड़ा दिया।
कैटी प्राइज के बेटे का मजाक उड़ाया था
स्टोक्स ने ब्रिस्टल में ब्रिटेन की मशहूर हस्ती कैटी प्राइस के अपाहिज बेटे का मजाक उड़ाया था। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट (ईसीबी) ने कहा है कि स्टोक्स एशेज सीरीज के लिए तब तक ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे, जब तक उन पर चल रही जांच पूरी नहीं हो जाती। उन्हें इस मामले के बाद गिरफ्तार तो किया गया था, लेकिन उन पर अभी तक आरोप तय नहीं हुए हैं। वह मंगलवार से शुरू हो रहे शिविर में भी हिस्सा ले पाएंगे या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है। इससे पूर्व बेन स्टोक्स को एशेज की सीरीज में शामिल को लेकर भी असमंजस बना हुआ था। फिलहाल उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। हालांकि पूर्व खिलाडिय़ों के अनुसार एशेज जैसी अहम सीरीज के लिए स्टोक्स जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना बहुत जरूरी है। परन्तु आए दिन विवादों में फंस रहे स्टोक्स के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। कुछ क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार, बिना स्टोक्स इंग्लैंड टीम एशेज जीतना सपने के समान है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned