scriptवनडे और टी20 में फोकस करने के लिए 17 साल खेलने के बाद अंबाती रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास | Ambati Rayudu announce his retirement from 1st class cricket | Patrika News

वनडे और टी20 में फोकस करने के लिए 17 साल खेलने के बाद अंबाती रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Nov 04, 2018 08:37:39 am

Submitted by:

Siddharth Rai

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने शनिवार को एक फैसला लेकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया है। दरअसल, वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट यानी वनडे और टी-20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।

rayudu

वनडे और टी20 में फोकस करने के लिए 17 साल खेलने के बाद अंबाती रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली। हालही में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली गयी पांच मैचों की वनडे सीरीज भारत ने 3-1 से जीत ली। भारत मध्यक्रम में नंबर-4 के लिए स्थायी बल्लेबाज ढूंढने के लिए संघर्ष करता नजर आ रहा है। लेकिन इस सीरीज में अंबाति रायुडू ने शानदार प्रदर्शन कर खुद को आने वाले विश्वकप के लिए चार नंबर पर स्थापित कर लिया है। लेकिन अब खबर आ रही है के रायडू संन्यास लेना चाहते हैं।

रायडू ने लिया संन्यास –
जी हां! भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अंबाति रायुडू ने शनिवार को एक फैसला लेकर सभी को चौंका दिया। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया है। दरअसल, वह क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट यानी वनडे और टी-20 क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वह रणजी ट्रेाफी और टेस्ट के लिए कभी उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि, उन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला। हैदराबाद क्रिकेट संघ ने के अनुसार, ‘हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अंबाति रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया, जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें।’

संघ ने बयान जारी कर दी जानकारी –
संघ के अनुसार, ‘वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उसने बीसीसीआई, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।’ बता दें रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी। लेकिन यो-यो टेस्ट में फ़ैल होने के बाद वे इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए। लेकिन एशिया कप में शानदार वापसी कर रायडू ने सब को बता दिया के वे विश्वकप खेलना चाहते हैं। रायडू ने एशिया कप में छह पारियों में 175 रन बनाए थे। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है।

रायडू का फर्स्ट क्लास करियर –
वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 217 रन बनाए थे। 33 वर्षीय रायुडू के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 97 मैचों में 45.56 की औसत से 6151 रन दर्ज हैं। इस दौरान उन्होंने 16 शतकीय और 34 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम कुल 10 विकेट दर्ज हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 4 विकेट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो