scriptसीरीज जीत चुके दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी 2 वनडे के लिए दी अनुभव को तरजीह | amla markram duminy return in south african team for last 2 odi | Patrika News
क्रिकेट

सीरीज जीत चुके दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी 2 वनडे के लिए दी अनुभव को तरजीह

चोट से उबर कर ड्यूमिनी कर रहे हैं वापसी
मार्करम को घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन का मिला ईनाम
14 सदस्यीय टीम को बढ़ाकर किया 15 सदस्यीय

Mar 11, 2019 / 08:43 pm

Mazkoor

duminy

सीरीज जीत चुके दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी 2 वनडे के लिए दी अनुभव को तरजीह

जोहॉन्सबर्ग : 5 मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ लगातार पहले ही 3 एकिदवसीय मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा कर चुकी दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी दो वनडे मैचों के लिए अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है। चयनकर्ताओं ने आखिरी दो वनडे के लिए टीम में अनुभव को तरजीह देते हुए हाशिम अमला, एडेन मार्करम और ज्यां पॉल ड्यूमिनी को टीम में शामिल किया है। ड्यूमिनी की वापसी साढ़े चार महीने बाद हुई है। वहीं मार्करम को घरेलू क्रिकेट में किए गए शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।

14 के बदले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की
चयनकर्ताओं ने आखिरी 2 वनडे के लिए टीम के खिलाड़ियों की संख्या 14 से बढ़ाकर 15 कर दी है। टीम से रीजा हैन्ड्रिक्स और वियान मुल्डर को बाहर कर दिया गया है। टीम के चयन पर टिप्पणी करते हुए कप्तान डू प्लेसिस ने कहा कि हमने टीम में संतुलन पर बात की थी। टीम में जब जेपी (ड्यूमिनी) को शामिल कर लेते हैं तो गेंदबाजी में भी उनके 5 ओवर होते ही हैं, बाकी के ओवर आपका एक और हरफनमौला कर लेता है।

ड्यूमिनी लाते हैं संतुलन
प्लेसिस ने कहा कि जेपी टीम में अच्छा संतुलन लाते हैं। इसके अलावा उनका अनुभव भी बेहद काम का है। अच्छी बात यह है कि ड्यूमिनी अब चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। सीरीज का चौथा मैच बुधवार को और पांचवां मैच रविवार को खेला जाना है।

टीम : फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टेजे, आंदिले फेहुल्कवायो, ड्वयाने प्रीटोरियस, कगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन, रासी वान डर डुसेन।

Home / Sports / Cricket News / सीरीज जीत चुके दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी 2 वनडे के लिए दी अनुभव को तरजीह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो