एंडरसन बोले, धोनी को गेंदबाजी करने पर काफी कुछ सीखने को मिलता है

Cory Anderson ने लाइव इंस्टाग्राम चैट पर Mahendra Singh Dhoni की तारीफ में कहा कि वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और फिनिशरों में से एक हैं।

By: Mazkoor

Published: 18 Apr 2020, 03:53 PM IST

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के हरफनमौला क्रिकेटर कोरी एंडरसन (Cory Anderson) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। उनके जैसे बड़े खिलाड़ियों को गेंदबाजी करने से काफी अहम जानकारियां मिलती है। एंडरसन ने कहा कि धोनी विश्व के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं और उनको गेंदबाजी करने से आपको यह भी पता चलता है कि दूसरों के खिलाफ किस तरह से गेंदबाजी करनी है। कोरी एंडरसन ने कहा कि वह आईपीएल के दौरान जब उनके खिलाफ गेंदबाजी करने उतरते थे, तब वह अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सीनियर खिलाड़ियों से पूछा करते थे।

2021 में टीम इंडिया रहेगी बहुत बिजी, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल समेत 15 टेस्ट खेलेगी

विराट और डिविलियर्स से लेते थे मदद

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस वक्त तकरीबन पूरी दुनिया में लॉकडाउल की स्थिति है और खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं। इस दौरान अपने घर से ही एंडरसन ने एक खेल वेबसाइट की इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में कहा कि महेंद्र सिंह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और फिनिशरों में से एक हैं। उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल चुनौती होती है। जब वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर खेलते थे, तब उनके पास दो अनुभवी खिलाड़ी ऑन साइड में विराट कोहली और लॉन्ग ऑफ पर डिविलियर्स होते थे। वह उन्हें लगातार बताते थे कि उन्हें धोनी के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी है और उन्हें क्या करना चाहिए। एंडरसन ने कहा कि ये दोनों भी उन्हें रोकने और आउट करने के तरीके नहीं बताते थे, बल्कि यही कहते थे थे कि अगर आप यहां गेंद डालेंगे तो वह छक्के मार देंगे।

स्विंग और तेजी है मोहम्मद शमी का मुख्य हथियार, बोले- कोहली ने दी आजादी

धोनी को गेंदबाजी कर मिलता है आत्मविश्वास

कोरी एंडरसन अपने इंस्टाग्राम लाइव में यह भी कहा कि जब एक बार आप महेंद्र सिंह धोनी की तरह के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी कर लेते हैं तो आपको इस बात का अंदाजा हो जाता है कि दूसरे बल्लेबाजों को कैसे गेंदबाजी करनी है। धोनी को गेंदबाजी कर इस बारे में काफी आइडिया मिलता है। इसके साथ ही गेंदबाजों को आत्मविश्वास भी मिलता है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned