IPL: तूफानी बल्लेबाजी कर रहे रसेल को मिला बड़ा इनाम, डेढ़ साल बाद हुई विंडीज टीम में वापसी

IPL: तूफानी बल्लेबाजी कर रहे रसेल को मिला बड़ा इनाम, डेढ़ साल बाद हुई विंडीज टीम में वापसी

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Apr, 17 2018 10:55:22 PM (IST) क्रिकेट

आईपीएल में तूफानी बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल को अब अपनी टीम से बड़ा इनाम मिला है। करीब डेढ़ साल के बाद उनकी विंडीज टीम में हुई वापसी हुई है।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइटर्स की ओर से तूफानी बल्लेबाजी कर रहे वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को अब अपनी देश से बड़ा इनाम मिला है। डोपिंग के चलते एक साल के प्रतिबंधित किए गए रसेल को करीब डेढ़ साल बाद वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज ने अगले महीने शेष एकादश के खिलाफ होने वाले चैरेटी टी-20 मैच के लिए विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को लगभग डेढ़ साल बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में शामिल किया है। इस मैच के जरिए डोपिंग उल्लंघन के कारण लगे प्रतिबंध के बाद जमैका के निवासी रसेल की अंतर्राष्ट्रीय टी-20 प्रारूप में वापसी होगी।

2016 में खेला था अंतिम मैच -
रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी मैच अगस्त 2016 में भारत के खिलाफ खेला था। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था। रसेल के अलावा एश्ले नर्स, क्रिस गेल, एविन लुईस और मार्लोन सैमुअल्स को भी 13 सदस्य टीम में शामिल किया गया है। ये पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

मोर्गन होंगे विश्व एकादश के कप्तान -
यह चैरिटी मैच अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा, जो 31 मई को लॉर्डस में खेला जाएगा। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन विश्व एकादश टीम के कप्तान होंगे। इस मैच के आयोजन का मकसद एंग्लुइला के जेम्स रोलैंड वेबस्टर पार्क और डोमिनिसिया के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुननिर्माण के लिए फंड जुटाना है। यह पार्क इरमा और मारिया नाम के तूफानों के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे।

आईपीएल में जमकर बोल रहा है बल्ला-

रसेल का बल्ला आईपीएल में जमकर बोल रहा है। रसेल ने सोमवार को दिल्ली के खिलाफ मात्र 12 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली थी। इसके साथ ही उन्होंने इससे पहले भी एक मैच में विस्फोटक पारी खेली थी। वो आईपीएल में अबतक सबसे ज्यादा सिक्स लगा चुके हैं।

Ad Block is Banned