आंद्रे रसेल के सिर में लगी खतरनाक गेंद, स्ट्रेचर पर मैदान से ले जाया गया बाहर

आंद्रे रसेल के सिर में लगी खतरनाक गेंद, स्ट्रेचर पर मैदान से ले जाया गया बाहर

Kapil Tiwari | Updated: 13 Sep 2019, 03:17:02 PM (IST) क्रिकेट

आंद्रे रसेल को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज हार्डस विल्जोएन (Hardus Viljoen) की तेज रफ्तार गेंद सिर पर जा लगी।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल कैरेबियन प्रीमियर लीग के एक मैच में चोट खा बैठे। गुरुवार को जमैका तलवाह (Jamaica Tallawahs) और सेंट लूसिया जोउक्स के बीच हुए मुकाबले में एक बाउंसर आंद्रे रसेल के सिर में आकर लगी। ये चोट इतनी भयानक थी कि रसेल मैदान पर ही गिर गए। गेंद लगने के बाद रसेल को मैदान से बाहर ले जाया गया।

russell.jpeg

इस गेंदबाज ने मारी रसेल के सिर में गेंद

इस हादसे के दौरान पूरे स्टेडियम में सन्नाटा पसर गया। बता दें कि जमैका तलावाह की तरफ से खेल रहे खतरनाक बल्लेबाज रसेल 13वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज हार्डस विल्जोएन (Hardus Viljoen) की तेज रफ्तार गेंद सिर पर जा लगी। विल्जोएन पारी का 14वां ओवर करने आए थे और पांचवीं गेंद उन्होंने खतरनाक बाउंसर डाली। रसेल इस गेंद पर पुल मारना चाह रहे थे, लेकिन वो शॉट को मिस कर गए और गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लगी। सभी के दिलों की धड़कनें इसलिए भी बड़ गईं कि रसेल ने नेक गार्ड वाला हेलमेट नहीं पहना था। थोड़ी देर तक जब रसेल मैदान पर ही लेटे रहे तो अंपायर्स ने स्ट्रेचर को मैदान पर लाने का इशारा किया और उन्हें तुरंत उसपर लिटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।

 

russell_3.jpg

हाल ही में स्मिथ की चोट ने बढ़ाई थी खिलाड़ियों में दहशत

आपको बता दें कि आंद्रे रसेल को कुछ इस तरह का ही एक बाउंसर आईपीएल के दौरान भी लगा था। हाल ही में एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को एक खतरनाक बाउंसर लगा था। इंग्लैंड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक गेंद स्मिथ के कान के पीछे वाले हिस्से पर जाकर लगी थी। स्मिथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद बल्लेबाजों को सुरक्षा के तरह नेक गार्ड हेलमेट पहनने का सुझाव दिया गया था। रसेल इस मैच में बिना नेक गार्ड हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी करने उतरे थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned