scriptAndrew Symonds Death australian cricketer dies in car crash | Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत | Patrika News

Andrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत

Andrew Symonds Death : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है। एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। वह तब उत्तर पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में टाउन्सविले के पास कार क्रैश का शिकार हुए। उनके निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

नई दिल्ली

Updated: May 15, 2022 08:30:07 am

Andrew Symonds Death : खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स अब इस दुनिया में नहीं रहे। एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के मुताबिक साइमंड्स कार में अकेले थे, जब शनिवार देर रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी। उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे। पुलिस ने बताया कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आईं। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भी खोया था।

Andrew Symonds Death
Andrew Symonds Death

एंड्रयू को आईं थी गंभीर चोटें
पुलिस ने बताया कि एंड्रयू की कार हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ। घटनास्थल से एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहे। डॉक्टरों के अनुसार, हादसे में पूर्व दिग्गज एंड्रयू को काफी गंभीर चोटें आई थीं। वह कार में अकेले थे।

यह भी पढ़ें

युजवेंद्र चहल ने सुनाया किस्सा, जब इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने नशे में बांध दिए थे उनके हाथ




साइमंड्स के नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड

एंड्रयू साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। स्टीव वॉ और बाद में रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय काफी मजबूत हुआ करती थी। साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है। तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें

हरभजन सिंह का बड़ा बयान, अगर मैं चयनकर्ता होता तो इस दिग्गज को जरूर मौका देता




ऑस्ट्रेलिया ने बीते 3 महीनों में खोए तीन दिग्गज क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने बीते 3 महीनों के दौरान तीन दिग्गज क्रिकेटर को खो दिया है। 4 मार्च को सबसे पहले रॉड मार्श के निधन की खबर सामने आई थी। 74 साल के इस दिग्गज क्रिकेटर को दिल का दौरा पड़ा था और वह अपनी मृत्यु तक रॉयल एडिलेड अस्पताल में कोमा में थे। इसके बाद जादुई लेग स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया था। थाईलैंड में हार्ट अटैक पड़ने से इस महान क्रिकेटर का निधन हुआ था। अब एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.