एंडी फ्लावर ने छोड़ा ईसीबी का साथ, अब बनेंगे राजस्थान रॉयल्स के कोच

एंडी फ्लावर ने छोड़ा ईसीबी का साथ, अब बनेंगे राजस्थान रॉयल्स के कोच

Mazkoor Alam | Updated: 12 Oct 2019, 10:28:16 PM (IST) क्रिकेट

इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम को टी-20 विश्व कप दिलाने वाले इस दिग्गज खिलाड़ी का राजस्थान रॉयल्स का मुख्य कोच बनना तय माना जा रहा है।

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर 12 साल बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से अलग हो गए हैं। उन्होंने ईसीबी साथ छोड़ छोड़ते हुए उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए ईसीबी का शुक्रिया अदा किया और कहा- यह उनके लिए खास रहा। बताया जा रहा है कि अब वह आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर मुख्य कोच अपनी नई पारी शुरू करेंगे।

2007 से जुड़े थे ईसीबी से

एंडी को 2007 में पीटर मूर्स के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया था। इसके दो साल बाद वह टीम के मुख्य कोच बने थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनके लिए 2010-11 में में एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को जीत दिलाना सबसे खास पल रहा। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में जीतना काफी मुश्किल था, लेकिन उनकी टीम ने यह करके दिखाया।

कपिल देव ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को बताया सर्वश्रेष्ठ, धोनी के संन्यास पर भी बोले

भारत के खिलाफ जीत को भी बताया बड़ी बात

एंडी ने 2012-13 में भारत में खेले गए टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की जीत को बड़ी बात बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय परिस्थितियों में इस तरह की जीत बहुत ही खास होती है। उन्होंने कहा कि 2010 टी-20 विश्व कप में जिस तरह से इंग्लैंड की टीम ने आक्रामकता और आजादी के साथ क्रिकेट खेली वह अपने आप में शानदार था।

लंदन में पांड्या से मिली नीता अंबानी, हार्दिक ने कहा- शुक्रिया

बनेंगे राजस्थान रॉयल्स के कोच

खबर है कि एंडी ने ईसीबी का साथ इसलिए छोड़ा है, क्योंकि वह बतौर मुख्य कोच राजस्‍थान रॉयल्‍स में पैडी अपटन की जगह लेंगे। कुछ दिन पहले इंग्लिश मीडिया में यह खबर आई थी कि राजस्थान रॉयल्स ने अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए कोच चयन का जिम्मा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और क्‍लाइव वुडवर्ड को सौंप रखा है और उन्होंने इसके लिए एंडी फ्लॉवर का नाम शॉर्टलिस्ट किया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned