World Cup Record: एंजेलो मैथ्यूज ने की जयवर्धने-रणतुंगा की बराबरी

World Cup Record: एंजेलो मैथ्यूज ने की जयवर्धने-रणतुंगा की बराबरी

Manoj Sharma Sports | Updated: 04 Jun 2019, 09:30:14 PM (IST) क्रिकेट

  • वर्ल्ड कप मैचों में तीसरी बार शून्य पर आउट हुए मैथ्यूज
  • महेला जयवर्धने और अर्जुन रणतुंगा के नाम भी 3-3 यह रिकॉर्ड
  • मोहम्मद नबी का शिकार बने एंजेलो मैथ्यूज

कार्डिफ। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में मंगलवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। अफगानिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

इस मैच में श्रीलंका के अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज एक विशेष क्लब में शामिल हो गए हैं। मैथ्यूज ने वर्ल्ड कप मैचों में सबसे ज्यादा ( तीन ) बार शून्य पर आउट होने के श्रीलंकाई रिकॉर्ड की बराबरी हासिल कर ली है।

मैथ्यूज से पहले श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ महेला जयवर्धने और अर्जुन रणतुंगा भी वर्ल्ड कप मैचों में तीन-तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। अब इन तीनों खिलाड़ियों के नाम संयुक्त रूप से यह रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मैथ्यूज शून्य पर मोहम्मद नबी का शिकार बने। नबी ने उन्हें रहमत के हाथों कैच करवाकर आउट किया। मैथ्यूज ने केवल दो गेंदों का सामना किया।

वर्ल्ड कप में दोनों की हल्की शुरुआत-

दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अफगानिस्तान को गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

श्रीलंका-अफगानिस्तान वर्ल्ड कप रिकॉर्ड-

वनडे में दोनों टीमें अब तक कुल तीन बार आमने-सामने हुई हैं जिनमें से दो बार श्रीलंका ने जीत दर्ज की है तो वहीं एक मुकाबला अफगानिस्तान के पक्ष में रहा। वर्ल्ड कप 2015 में भी एक बार यह टीमें आमने-सामने हो चुकी हैं तब अफगानिस्तान ने बड़ा धमाका करते हुए श्रीलंका को 91 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned