Babar Azam का एक और बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli और Aaron finch की बराबरी पर पहुंचे

Babar Azam इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 56 रनों की पारी में जब 29 रन के स्कोर पर पहुंचे, तब उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 1500 रन भी पूरे कर लिए।

By: Mazkoor

Updated: 31 Aug 2020, 01:22 AM IST

मैनचेस्टर : सीमित ओवरों के क्रिकेट में पाकिस्तान के युवा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) बल्लेबाजी में लगातार नित नई ऊंचाइयां हासिल कर रहे हैं। रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की। पाकिस्तान ने बाबर आजम के अर्धशतक की मदद से रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच में 44 गेंदों पर सात चौंकों की मदद से बाबर आजम ने 56 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान बाबर आजम एक बड़े रिकॉर्ड में ऑस्ट्रेलियाई और भारतीय दिग्गज क्रमश:(Aaron finch) तथा विराट कोहली (Virat Kohli) की बराबरी कर ली।

सबसे कम पारियों 1500 रन पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज

बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 56 रनों की पारी में जब 29 रन के स्कोर पर पहुंचे, तब उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 1500 रन भी पूरे कर लिए। इसी के साथ क्रिकेट के इस सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में सबसे कम पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले वह दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले विराट कोहली और आरोन फिंच भी 1500 रनों के आंकड़े तक 39 पारियों में ही पहुंचे थे और कमाल यह है कि बाबर आजम ने भी इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए इतनी ही पारियां खेली। यह उनका 40वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच है।

मोहम्मद हफीज ने भी पूरे किए 2000 हजार रन

बता दें कि बाबर आजम के साथ-साथ इस मैच में पाकिस्तान टीम के सबसे अनुभवी क्रिकेटर 39 साल के मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने भी इस मैच में अपने 2000 रन पूरे किए। इसके लिए उन्होंने 93 टी-20 मैच की 89 पारियां खेली और 12 अर्धशतक लगाए, जबकि बाबर आजम ने 40 मैच की 39 पारियों में 14 अर्धशतकीय पारी खेली है। दोनों में से किसी ने भी क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned