scriptएंटिगा वनडे: भारत को वेस्टइंडीज की तरफ से 190 रनों का लक्ष्य | Antigua ODI: India vs West Indies fourth one day match | Patrika News

एंटिगा वनडे: भारत को वेस्टइंडीज की तरफ से 190 रनों का लक्ष्य

Published: Jul 02, 2017 10:48:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खो कर 189 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया। 

india vs westindies

india vs westindies

एंटिगा: विंडीज ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में रविवार को भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा है। विंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन उसके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की सटीक लाइन-लेंग्थ के कारण खुलकर नहीं खेल पाए और मेजबान टीम नौ विकेट खोकर 189 रन ही बना सकी। विंडीज की शुरुआत बेहद धीमी रही। उसने अपने 50 रन पूरे करने के लिए 15.2 ओवर लिए। एविन लुइस (35) और काइल होप (35) की सलामी जोड़ी रनों के लिए संघर्ष कर रही थी। 57 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने इस जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने काइल को केदार जाधव के हाथों कैच कराया।

लुइस ने बनाए 35 रन
बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कुलदीप ने लुइस की पारी का अंत 80 के कुल योग पर किया। यहां से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। रोस्टन चेस (24) रंग में आते इससे पहले ही कुलदीप ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। शाई होप भी 25 रनों की अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और पांड्या का दूसरा शिकार बने। वह 136 के कुल स्कोर पर आउट हुए। कप्तान जेसन होल्डर ने 11 रनों का योगदान दिया। वह कुलदीप यादव की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों लपके गए। कुछ देर बाद केरन पावेल (2) भी पवेलियन लौट गए।

उमेश और हार्दिक को तीन-तीन विकेट
एशले नर्स (4) और देबेंद्र बिशु 15 रनों का योगदान द सके। अल्जारी जोसेफ पांच और केसरिक विलियम्स दो रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से उमेश यादव और हार्दिक ने तीन-तीन विकेट लिए। कुलदीप को दोहरी सफलता मिली। 2015 के बाद अपना पहला वनडे खेल रहे मोहम्मद शमी किफायती साबित हुए। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवरों में दो मेडेन ओवर फेंके और 33 रन दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो