under 19 cricket : दूसरे मैच में भी नहीं बोला अर्जुन तेंदुलकर का बल्ला, इस कदर हुए आउट के....

under 19 cricket : दूसरे मैच में भी नहीं बोला अर्जुन तेंदुलकर का बल्ला, इस कदर हुए आउट के....

Siddharth Rai | Publish: Jul, 25 2018 02:23:46 PM (IST) क्रिकेट

इस दौरे से पहले अर्जुन तेंदुलकर की जहां तारीफें हो रहीं थी वहीं इस दौरे में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अर्जुन जहां पहले मैच में डक पर आउट हुए वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 14 रन बना कर आउट हो गए।

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवन कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों भारतीय अंडर 19 टीम का हिस्सा हैं।भारतीय क्रिकेट टीम की अंडर 19 टीम इस समय पर श्रीलंका के दौरे पर है। जहां टीम को दो टेस्ट मैच और पांच वनडे मैच खेलने हैं। इस दौरे का दूसरा यूथ टेस्ट मैच हंबनतोता के महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस दौरे से पहले अर्जुन तेंदुलकर की जहां तारीफें हो रहीं थी वहीं इस दौरे में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अर्जुन जहां पहले मैच में डक पर आउट हुए वहीं दूसरे टेस्ट मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 14 रन बना कर आउट हो गए।

अर्जुन एक बार फिर फ्लॉप
अर्जुन इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था आज अर्जुन लम्बा स्कोर करेंगे लेकिन तभी रन दौड़ते वक़्त अर्जुन गलती कर बैठे और रनआउट हो गए। अर्जुन ने अपनी इस पारी में 18 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन ठोके जिसमें उन्होंने दो चौके भी लगाए। इस मैच में पवन शाह ने 282 रनों कि शानदार पारी खेली। पवन ने अपने पारी में 33 चौके और एक सिक्स लगाया। पवन भी रनआउट हो गए और तेहरा शतक लगाने से चूक गए। पवन के अलावा सलामी बल्लेबाज अथर्वा ताएदे ने 177 रनों कि शानदार पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार शतक की मदद से भारतीय टीम ने 128.5 ओवरों में 8 विकेट खोकर 613 रन बना पारी को घोषित कर दिया।

श्रीलंका को कर सकते हैं क्लीन स्वीप
बता दें इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारतीय अंडर-19 टीम ने पारी और 21 रन से जीता था। इस जीत के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। इस दूसरे मैच में अभी अर्जुन के पास गेंद से कमल दिखने का मौका है। अगर अर्जीण ऐसा करते हैं तो भारत को दूसरा टेस्ट भी जीतने में आसानी होगी और वो श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर देगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned