scriptArticle 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में अभी तक नहीं सुधरे हालात, परेशानी में क्रिकेटर्स | Article 370: Jammu and Kashmir cricket team will practice in Vadodara | Patrika News

Article 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में अभी तक नहीं सुधरे हालात, परेशानी में क्रिकेटर्स

Published: Sep 04, 2019 02:48:41 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

सुरक्षा कारणों के चलते टीम अपने राज्य में अभ्यास नहीं कर सकती।

jammu_and_kashmir_article_370.jpg

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर की क्रिकेट टीम इस समय असमंजस की स्थिति में है। राज्य में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही अस्थिरता का माहौल है।

एक ओर घरेलू सीजन शुरू हो चुका है लेकिन टीम तैयारी तक नहीं कर पा रही है। ऐसे में टीम के लिए संकट की स्थिति खड़ी हो गई है। सुरक्षा कारणों के चलते टीम अपने राज्य में अभ्यास नहीं कर सकती।

कोच और मेंटॉर इरफान ने निकाला रास्ता

टीम को इस कठिन समय में संकट से बाहर निकालने का रास्ता कोच और मेंटॉर इरफान पठान ने निकाला है। पठान ने मार्गदर्शन में अब जम्मू और कश्मीर की क्रिकेट टीम गुजरात के वडोदरा में अभ्यास करेगी।

इरफान पठान ने कहा, “अभी तक सभी खिलाड़ी जम्मू में इकट्ठा हो गए हैं कुल 27 खिलाड़ी हैं, जिनमें से आधे जम्मू और आधे कश्मीर से हैं। हमने बैठक की थी और फैसला किया था कि हम स्थानीय टीवी चैनल पर विज्ञापन देंगे। लड़के जम्मू में आ गए हैं और अब हम वडोदरा में कैंप लगाएंगे।”

irfan_pathan.jpg

आपको बता दें कि घरेलू सीजन शुरू हो चुका है। दिलीप ट्रॉफी इस समय जारी है और इसके बाद वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी खेली जाएगी। रणजी ट्रॉफी का लीग दौर नौ दिसंबर से शुरू होगा।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ को भ्रष्टाचार और अस्थिरता के चलते सभी क्रिकेट संबंधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो