scriptअरुण जेटली की सलाह, लोढा समिति की सिफारिशें माने BCCI | Arun Jaitley gives advice to BCCI, said- BCCI to accept recommendations of Lodha Committee | Patrika News

अरुण जेटली की सलाह, लोढा समिति की सिफारिशें माने BCCI

Published: Jul 03, 2017 06:36:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

केंद्रीय वित्त मंत्री और पूर्व क्रिकेट प्रशासक अरुण जेटली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सलाह दी है कि वह लोढा समिति की सिफारिशें माने, सुप्रीम कोर्ट से टकराव मोल न ले। 

arun jetly

arun jetly

नई दिल्ली. केंद्रीय वित्त मंत्री और पूर्व क्रिकेट प्रशासक अरुण जेटली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सलाह दी है कि वह लोढा समिति की सिफारिशें माने और सुप्रीम कोर्ट से टकराव मोल न ले। जेटली ने शनिवार को बीसीसीआई की विशेष समिति से बातचीत की, जिसे इन सिफारिशों को लागू करने और इसके कुछ मुश्किल वाले पहलूओं की पहचान के लिए गठित किया गया है। इस दौरान ही उन्होंने कहा कि बोर्ड को शीर्ष कोर्ट से टकराव की स्थिति से बचना चाहिए। बोर्ड की यह विशेष समिति ऐसी सिफारिशों की पहचान कर उसकी रिपोर्ट उच्चतम न्यायालय में पेश करेगी। जिस पर अगली सुनवाई 14 जुलाई को होनी है। 


तीन-चार को छोड़ सभी सिफारिशों को लागू करने की सलाह
जेटली ने इस बैठक में बोर्ड के सचिव अमिताभ चौधरी, कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, समिति के अध्यक्ष राजीव शुक्ला और सात सदस्यीय समिति के एक सदस्य जय शाह से मुलाकात की। बैठक में मौजूद बोर्ड अधिकारी ने क्रिकइंफो को बताया कि वित्त मंत्री ने सर्वोच्च अदालत में केवल तीन या चार बेहद पेचीदा सिफारिशों को ही अदालत के समक्ष रखने और बाकी को बोर्ड में लागू करने की हिदायत दी है ताकि इस मामले पर सहमति बन सके।

रवि शास्त्री ने कोच पद के लिए किया आवेदन
वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए रवि शास्त्री ने सोमवार को आधिकारिक रूप से आवेदन किया। रवि शास्त्री ने आवेदन की तारीख आने बढ़ाने पर कोच पद के लिए आवेदन करने पर सहमति जताई थी। रवि शास्त्री कप्तान विरोट कोहली की पहली पसंद हैं। ऐसे में उनके कोच बनने की ज्यादा संभावना जताई जा रही है।

विराट कोहली को कुंबले विवाद में क्लीनचिट
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ ही विवाद पर क्लीनचिट मिल गई है। जानकारी के मुताबिक उन्हें बीसीसीआई के प्रशासनिक मैनेजर कपिल मल्होत्रा ने क्लीनचिट दी है। गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत की हार के बाद कोच अनिल कुंबले ने इस्तीफा दे दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक कुंबले कप्तान विराट कोहली से नाराज थे। जिस वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो