scriptAshes: स्पिनर जो रूट ने फेंकी बाउंसर, उस्मान ख्वाजा के उड़े होश | Patrika News

Ashes: स्पिनर जो रूट ने फेंकी बाउंसर, उस्मान ख्वाजा के उड़े होश

Published: Jan 08, 2022 05:32:09 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को बाउंसर गेंद फेंक देते हैं।

ashes_2021_joe_root_stuns_usman_khawaja_with_bouncer_2.jpg

Aus vs Eng

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए एशेज सीरीज (Ashes) के चौथे टेस्ट मैच के दौरान एक मजेदार वाक्या देखने को मिला। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) वैसे तो कम ही मौकों पर गेंदबाजी करते हुए देखे गए हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की पतली हालत के चलते उन्हें मैदान पर गेंदबाजी करने के लिए उतरना पड़ा।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) शानदार लय में थे और उन्हें परेशान करने के लिए जो रूट ने नया पैतरा निकाला जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है।
जो रूट ने उस्मान ख्वाजा को बाउंसर गेंद फेंकी। एक स्पिन गेंदबाज बाउंसर फेंके ऐसा कम ही मौकों पर मैदान में देखने को मिला है। यह घटना तीसरी पारी के 47वें ओवर के दौरान हुई। इंग्लिश कप्तान अपना पहला ओवर उस्मान ख्वाजा को फेंक रहे थे, जो 35 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ओवर की अंतिम गेंद फेंकते हुए रूट ने बाउंसर फेंका, और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को चौंका दिया।
VIDEO: स्पिनर जो रूट की बाउंसर देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

यहां तक कि स्टैंड-इन विकेटकीपर ओली पोप भी जो रूट की इस गेंद को देखकर हैरान रह गए थे। मालूम हो कि जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो दोनों उस समय मैदान पर नहीं थे जिसके चलते ओली पोप स्टैंड-इन विकेटकीपर के रूप में मैदान पर नजर आए थे। जो रूट की इस बाउंसर को देखकर वो और उस्मान ख्वाजा दोनों हंसने लगते हैं।
https://twitter.com/hashtag/Ashes?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं अगर एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाकर पारी घोषित की थी। पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर इंग्लैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 387 रनों का लक्ष्य मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो