अश्विन, रूट और मेयर्स आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

-ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत अश्विन सबसे आगे
-रूट लगातार दूसरी बार हुए रेस में शामिल, मेयर्स को भी मिला मौका
-ब्यूमोंट भी दौड़ में शामिल
-आईसीसी ने फरवरी महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है

 

By: भूप सिंह

Published: 02 Mar 2021, 08:12 PM IST

 

नई दिल्ली। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin), इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट (Joe Root) और वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स (Kyle Mayers) को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player Of The Month) के लिए नामित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी ICC) ने फरवरी महीने के पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के नामितों की घोषणा की। महिलाओं में इंग्लैंड की टेमी ब्यूमोंट, न्यूजीलैंड की ब्रूक हालीडे और इंग्लैंड की नताली स्काइवर को इसके लिए नामित किया गया है।

100 मिलियन हुई विराट कोहली के चाहने वालों की संख्या, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

अश्विन मजबूत दावेदार
अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया। अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 106 रन बनाए जबकि तीसरे टेस्ट में उन्होंने अपने कॅरियर में 400 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की। अश्विन तीन टेस्टों में 176 रन बना चुके हैं और उन्होंने 24 विकेट लिए हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी : महाराष्ट्र ने पुडुचेरी, उत्तराखंड ने सिक्किम और सर्विसेस ने सौराष्ट्र को हराया

रूट भी रेस में शामिल
रूट ने भी भारत के खिलाफ ना सिर्फ बल्ले से बल्कि गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया है। उन्होंने तीन मैचों में 333 रन बनाए और छह विकेट झटके। रूट ने पहले टेस्ट में 218 रन बनाए थे जिसकी बदौलत टीम ने भारत को हराया था। मेयर्स ने अपने पदार्पण टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ मैच विजयी 210 रन बनाए थे और पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

VIDEO : Mohammed Shami की पत्नी Haseen Jahan ने सबको चौंकाया

ब्यूमोंट भी दौड़ में शामिल
ब्यूमोंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सभी तीन मुकाबलों में अर्धशतक जड़े और टीम को सीरीज में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने इस सीरीज में 231 रन बनाए। हालीडे ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और सीरीज में 110 रन बनाए तथा दो विकेट लिए। स्काइवर ने सीरीज में 96 रन बनाए और पांच विकेट लिए। स्काइवर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं।

इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच बने मार्कस ट्रेस्कोथिक

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned