script

Ravichandran Ashwin ने बताया, किस इरादे से KXIP की टीम छोड़कर किया है Delhi Capitals ज्वॉइन

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2020 01:50:17 pm

Ravichandran Ashwin पहली बार Delhi Capitals की टीम से खेलेंगे। इससे पहले वह IPL में CSK, RPS और KXIP की ओर से खेल चुके हैं।

ravichandran_ashwin_shreyas_iyer.jpg

Ravichandran Ashwin Shreyas Iyer

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) दिग्गज टेस्ट खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) पिछले दो सत्र से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कप्तान थे। इस साल ट्रेड विंडो के जरिये किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में पहुंच गए हैं। बताया जाता है कि वह वह खुद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम छोड़ना चाहते थे। यह आश्चर्यजनक इसलिए है कि वह पंजाब की टीम के कप्तान थे और दिल्ली कैपिटल्स में एक खिलाड़ी की हैसियत से खेलेंगे। अब उन्होंने बताया कि क्यों उन्होंने दिल्ली के साथ जाना पसंद किया है। बता दें कि पंजाब की टीम ने 2018 में अश्विन को 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा था और वह तब से पंजाब की टीम के कप्तान थे।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

दोनों सीजन में पंजाब नहीं कर पाई बेहतर

पंजाब से पहले आर अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट (RPS) के लिए खेल चुके थे। नेस वाडिया और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम ने अश्विन को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया था, लेकिन 2018 और 2019 के सीजन में टीम अच्छी नहीं कर पाई। दोनों सत्रों में पंजाब की टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बाद में लय से भटक गई और प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। पिछले साल तो उसका और बुरा हाल था। उसने अपने सीजन का अंत छठे स्थान पर रहकर किया था।

पंजाब के कप्तान बनाए गए केएल राहुल

पंजाब की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम में काफी बदलाव किया था। उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी और कोचिंग सबमें बदलाव किया है। उन्होंने टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व लेग स्पिनर और सर्वकालिक महानतम खिलाड़ी अनिल कुंबले को मेंटॉरशिप और कोचिंग की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा आर अश्विन के पंजाब छोड़ने की इच्छा जताने के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी है। बता दें कि कुंबले टीम इंडिया को भी कोचिंग दे चुके हैं।

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

अश्विन ने बताया, क्यों चुना दिल्ली को

आर अश्विन ने इतने दिनों बाद इंस्टाग्राम लाइव में दिल्ली कैपिटल्स से बात करते हुए बताया कि उन्होंने दिल्ली की टीम इसलिए चुनी, क्योंकि दिल्ली के पास ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे एक्साइटिंग युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें लगता है कि अपने अनुभव से वह गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत कर सकते हैं और सुधार ला सकते हैं। अश्विन ने कहा कि वह एक ऐसी फ्रेंचाइजी से खेलने आए हैं, जिसने पिछले सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था और अगर वह टीम की गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने में मदद करते हैं तो यह टीम खिताब की दावेदार बन सकती है। अश्विन ने कहा कि दिल्ली टीम से जुड़ने का उनका इरादा यह है।

ट्रेंडिंग वीडियो