scriptअफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अश्विन पर लग सकता है जुर्माना | Ashwin, who took the most wickets against Africa, could be fined | Patrika News

अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अश्विन पर लग सकता है जुर्माना

Published: Oct 25, 2019 03:58:30 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

रविचंद्रन अश्विन ने किया बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन

ravichandran_ashwin.jpg

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु की तरफ से खेल रहे भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रविचंद्रन अश्विन पर घरेलू मैच में बीसीसीआई का लोगो इस्तेमाल करने कारण जुर्माना लग सकता है।

कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में अश्विन जब अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट पहना था। मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं।

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में अश्विन सबसे ज्यादा विकेट (15) लेने वाले गेंदबाज थे। मेजबान टीम ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी।

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने कहा कि यह मैच रैफरी पर निर्भर है कि वह अश्विन पर जुर्माना लगाते हैं या नहीं, लेकिन नियमों के मुताबिक उन्होंने बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उन पर जुर्माना लगना चाहिए।

अधिकारी ने कहा, “कपड़ों के संबंध में जो नियम हैं उनके मुताबिक अगर आप राष्ट्रीय टीम वाला हेलमेट ही घरेलू क्रिकेट में पहनना चाहते हैं तो आपको बीसीसीआई के लोगो को छुपाना होगा। मैच अधिकारियों और खिलाड़ियों को लंबे समय से इस बारे में जानकारी दी जा रही है और अगर कोई गलती करता है तो उस पर मैच रैफरी द्वारा जुर्माना लगाया जाना चाहिए।”

इसी मैच में मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल ने भी बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट भेजा लेकिन उन्होंने टेप से उसे छुपा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो