scriptAsia cup 2016: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने यूएई को 14 रन से हराया | Asia cup 2016: Srilanka beat U.A.E. by 14 runs | Patrika News

Asia cup 2016: रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने यूएई को 14 रन से हराया

Published: Feb 25, 2016 11:44:00 pm

श्रीलंका ने गुरुवार को खेले गए एशिया कप दूसरे और अपने पहले मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात
(यूएई) को 14 रन से हरा दिया।

 Srilanka vs UAE

Srilanka vs UAE

मीरपुर (ढाका)। श्रीलंका ने गुरुवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप (टी-20 फारमेट) के दूसरे और अपने पहले मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 14 रन से हरा दिया। क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य दौर में जगह बनाने वाली यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को मात्र 129 रनों पर समेट दिया। लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद वह जीत के लिए जरूरती 130 रनों का आंकड़ा नहीं छू सकी।

यूएई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी। उसके लिए स्विपनिल पाटिल ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। पाटिल की 33 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं। शैमान अनवर ने 13 और कप्तान अमजद जावेद ने भी 13 रन जोड़े। मैन आफ द मैच चुने गए कप्तान लसिंथ मलिंगा (24-4) के नेतृत्व में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूएई केपांच बल्लेबाजों को दहाई तक नहीं पहुंचने दिया।

पारी के पहले ही ओवर में दो विकेट झटकने वाले मलिंगा के अलावा नुवान कुलासेकरा ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में एक मेडन सहित 10 रन देकर तीन विकेट लिए। रंगना हेराथ को भी दो विकेट मिले। इससे पहले, यूएई के गेंदबाजों ने श्रीलंका को 20 ओवरों में 129 रनों पर ही रोक दिया। श्रीलंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज दिनेश चांडीमल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। चांडीमल के अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 27 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के कुल आठ खिलाड़ी ही आउट हुए। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी यूएई की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट अमजद जावेद ने लिए।

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। चांडीमाल और दिलशान ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवरों में 68 रनों की साझेदारी की। श्रीलंका का पहला विकेट दिलशान के रूप में गिरा। इस विकेट के बाद यूएई ने मैच में शानदार वापसी की और उनके गेंदबाज लगातार विकेट लेने के साथ-साथ रन रोकने में भी कामयाब रहे। दिलशान के बाद आए मिलिंदा श्रीवर्धने (6) 79 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट दिए।

दूसरे छोर पर खड़े चांडीमल अपना अर्धशतक पूरा कर 89 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया। चांडीमल के आउट होने के बाद श्रीलंका की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (10) पर थी लेकिन उन्होंने भी निराश किया। निचले क्रम में मैथ्यूस के अलावा चमारा कापुगेदरा (10) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके। श्रीलंका के कुल चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। यूएई की तरफ से अमजद के अलावा मोहम्मद नावेद और मोहम्मद शहजाद ने दो-दो विकेट लिए। रोहन मुश्तफा को एक विकेट मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो