scriptटाई को जीत मान रहे हैं अफगान कप्तान असगर, मैच के बाद इस बयान से जीता भारतीयों का दिल | ASIA CUP 2018 IND VS AFG: CAPTAIN ASGHAR AFGHAN PRAISES INDIAN OPENERS | Patrika News

टाई को जीत मान रहे हैं अफगान कप्तान असगर, मैच के बाद इस बयान से जीता भारतीयों का दिल

Published: Sep 26, 2018 02:46:54 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप 2018 में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच टाई पर समाप्त हुआ।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान का कहना है कि भारत जैसी मजबूत टीम के साथ टाई मैच भी ड्रॉ के बराबर है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार रात को एशिया कप में भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच टाई पर समाप्त हुआ। हालांकि, अफगानिस्तान को बाहर होना पड़ा। अब सुपर-4 में केवल एक मुकाबला बाकी है। पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मुकाबले के विजेता को फाइनल में भारत के खिलाफ जगह मिलेगी।


अफगानिस्तान के कप्तान का बयान-
इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 और मोहम्मद नबी की 64 मैचों की पारी के दम पर भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम 49.5 ओवरों में 252 रनों पर ऑलआउट हो गई और मैच टाई पर समाप्त हुआ। मैच के बाद एक बयान में कप्तान अफगान ने कहा, “हमारे लिए इस मैच की विकेट अच्छी थी क्योंकि यह स्पिन विकेट थी। खासकर शहजाद के लिए यह विकेट सबसे सही थी। हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत जैसी टीम के साथ टाई मैच का मतलब ही जीत है।” अफगान ने कहा, “भारतीय टीम आमतौर पर आसानी से अपने लक्ष्य को हासिल कर लेती है। इस प्रकार के मैच प्रशंसकों के लिए भी अच्छे होते हैं।”

 

भारतीय सलामी बल्लेबाजों की तारीफ की-
भारतीय सलामी बल्लेबाजों अम्बाती रायडू और लोकेश राहुल ने 110 रनों की साझेदारी की थी। इसी पर बोलते हुए अफगानिस्तान के कप्तान असगर ने भारतीय ओपनिंग बल्लेबाजों को सराहा। लोकेश राहुल 60 और अम्बाती रायडू ने 57 रनों की आकर्षक पारी खेली थी।


मैच का संक्षिप्त विवरण-
अफगानिस्तान के कप्तान अशरफ अफगान ने इस मुकाबले में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और अफगान टीम के स्टार ऑल राउंडर मोहम्मद नबी की बेहतरीन पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.5 ओवर में 252 रन बना कर ऑल आउट हो गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो