scriptASIA CUP 2018: बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले से बाहर | ASIA CUP 2018 IND VS BAN FINAL: BANGLADESH'S SHAKIB AL HASAN RULED OUT | Patrika News

ASIA CUP 2018: बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले से बाहर

Published: Sep 27, 2018 08:23:46 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप 2018, बांग्लादेश ने सुपर फोर के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में भारत के खिलाफ जगह बना ली है।

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 के सुपर फोर में बुधवार को खेले गए आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को करारी मात देकर भारत के खिलाफ फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है, हालांकि उसे सुपर फोर के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ने टाई पर रोका था। सभी की निगाहें अब भारत-बांग्लादेश फाइनल मुकाबले पर जा टिकी हैं। खिताबी भिड़ंत से पहले बांग्लादेश के प्रमुख खिलाड़ी शाकिब अल हसन चोट के कारण एशिया कप बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी बांग्लादेश टीम का हिस्सा नहीं थे।


स्वदेश लौटे शाकिब-
बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण एशिया कप बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए हैं। बांग्लादेश क्रिके बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन के चेयरमैन अकरम खान ने कहा कि टीम ने शाकिब को बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में मैदान पर उतराने की काफी कोशिशें की लेकिन उनकी उंगली में दर्द बढ़ने के कारण ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा। स्पोर्ट्स वेबसाइट ने अकरम के हवाले से लिखा है, “वह चार से छह सप्ताह के लिए टीम से बाहर रहेंगे। पिछले कुछ दिनों में उनकी उंगली में दर्द बढ़ गया है और फीजियो थिहान चंद्रमोहन ने उन्हें मैदान पर लाने की काफी कोशिश की लेकिन दर्द काफी ज्यादा था। मैं शाकिब का दर्द के साथ पहले चार मैच खेलने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।”


जिम्बाब्वे सीरीज से भी हुए बाहर-
बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब एशिया कप से बाहर होने के साथ ही जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। बाएं हाथ के गेंदबाज के श्रीलंका दौरे के दौरान उंगली पर चोट लगी थी। वह पाकिस्तान के खिलाफ भी अपनी बाएं हाथ की उंगली में लगी चोट के कारण नहीं खेल पाए। वह बुधवार को ही स्वदेश लौट गए। उनको अब सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है और वह 30 सितम्बर से लेकर 14 अक्टूबर तक होने वाली जिम्बाब्वे के खिलाफ होम सीरीज से बाहर होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो