scriptASIA CUP 2018: पाकिस्तान ने जीता मैच, शोएब मलिक ने कुछ ऐसा कर जीत लिया अफगानियों का दिल | Patrika News

ASIA CUP 2018: पाकिस्तान ने जीता मैच, शोएब मलिक ने कुछ ऐसा कर जीत लिया अफगानियों का दिल

Published: Sep 22, 2018 01:07:17 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने शुक्रवार को शोएब मलिक की 51 रनों की पारी के दम पर अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया।

SHOAIB MALIK CONSOLING AFTAB ALAM

ASIA CUP 2018: पाकिस्तान ने जीता मैच, शोएब मलिक ने कुछ ऐसा कर जीत लिया अफगानियों का दिल

नई दिल्ली। अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक की 43 गेंदों में खेली गई 51 रनों की जुझारू पारी के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीतने के लिए 10 रनों की दरकार थी ऐसे में मलिक ने तेज गेंदबाज आफताब आलम की गेंदबाजी पर पहली गेंद खाली निकलने के बाद सिक्स और फोर लगाकर मैच जीत लिया था। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को इस मैच में 3 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेट से मात दी।


शोएब मलिक ने जीत लाखों का दिल-
आफताब आलम ने ही मैच का आखिरी ओवर फेंका था जिसमे वह 10 रन नहीं बचा पाए थे। ऐसे में वह मैच खत्म होने पर बहुत हताश हो गए थे। जीत की ख़ुशी होने के बावजूद मलिक ने इस खिलाड़ी पर ध्यान रखा और उसके पास पहुंच उसको संभाला। इसके बाद आफताब अपने घुटनो पर बैठ गए और अपने चेहरे को ढक लिया। यह देख मलिक उनके पास पहुंचे और उनको सांत्वना दी। मलिक को देख हसन अली भी पहुंचे और दोनों ने आफताब से बात की।

https://twitter.com/realshoaibmalik?ref_src=twsrc%5Etfw

संघर्ष से मिली पाक को जीत-
अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हसमातुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान एक समय मैच में पीछे रह गई थी। अफगानिस्तान के स्पिनरों राशिद खान (3 विकेट) और मुजीब उर रहमान (2 विकेट) ने पाकिस्तान के लिए जीत मुश्किल कर दी थी, लेकिन मलिक का अनुभव पाकिस्तान के काम आया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 10 रन की दरकार थी। मलिक ने ओवर की दूसरी गेंद पर सिक्स और तीसरी गेंद पर चौका मार पाकिस्तान को अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सूझबूझ भरी पारी खेल टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान के लिए शुरुआत में इमाम उल हक (80) और बाबर आजम (66) ने बेहतरीन पारियां खेलीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो