scriptAsia Cup 2018: सुपर फोर में तीन मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, ये है इन मैचों का शेड्यूल | Asia cup 2018: Schedule of indian cricket team in super four | Patrika News

Asia Cup 2018: सुपर फोर में तीन मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, ये है इन मैचों का शेड्यूल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 04:22:09 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय टीम एशिया कप के लीग राउंड में दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए सुपर फोर में पहुंच चुकी है। सुपर फोर में भारतीय टीम तीन मुकाबला खेलेगी। जिसका शेड्यूल ये हैं…

ind vs pak

Asia Cup 2018: सुपर फोर में तीन मुकाबला खेलेगी भारतीय टीम, ये है इन मैचों का शेड्यूल

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में गुरुवार को आखिरी लीग राउंड मैच खेला जाएगा। ग्रुप बी का आखिरी लीग राउंड मैच आज (गुरुवार) को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इस मैच का टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने के नजरिए से कोई बड़ा महत्व नहीं है। क्योंकि दोनों ही टीमें सुपर फोर में पहुंच चुकी है। इस मुकाबले के साथ ही लीग राउंड के मुकाबले समाप्त हो जाएगे। लीग राउंड की समाप्ति के बाद टूर्नामेंट में शीर्ष चार टीमों के बीच भिड़ंत शुरू होगा। सुपर फोर की टीमें तय हो चुकी है, साथ ही उनके बीच खेले जाने वाले मुकाबले का कार्यक्रम भी तय हो गया है।

सुपर फोर में चार टीमें-
लीग राउंड की समाप्ति की ओर है। छह टीमों के बीच से चार टीमें सुपर फोर में पहुंच चुकी है। ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान की टीम सुपर फोर में पहुंच चुकी है। जबकि दूसरी ओर ग्रुप बी से अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम सुपर फोर में पहुंच चुकी है। ग्रुप ए से हांगकांग की टीम जबकि ग्रुप बी से श्रीलंका की टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों को हार कर बाहर हो चुकी है।

सुपर फोर में प्रत्येक टीम खेलेगी तीन मैच-
सुपर फोर में पहुंचने वाली सभी टीमें तीन-तीन मुकाबले खेलेगी। भारतीय टीम भी इस राउंड में तीन मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ग्रुप ए में अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया है। लिहाजा सुपर फोर में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 21 सिंतबर को बांग्लादेश से होगा। सुपर फोर के अगले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना 23 सितंबर को पाकिस्तान से होगा। जबकि अंतिम मुकाबले के रूप में भारत का सामना 23 सिंतबर को अफगानिस्तान से होगा।

शीर्ष दो टीमों के बीच होगी खिताबी भिड़ंत-
सुपर फोर में शीर्ष प्रदर्शन करने वाली दो टीमों के बीच 28 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट को सर्वाधिक छह बार जीत चुकी है। साथ ही अब तक टीम इंडिया का प्रदर्शन इसमें काफी अच्छा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय टीम न केवल फाइनल में पहुंचेगी बल्कि खिताब पर भी अपना कब्जा जमाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो