scriptASIA CUP IND VS PAK : धौनी-विराट की बराबरी कर सकते हैं रोहित बस बनाने होंगे पाकिस्तान के खिलाफ इतने रन | Patrika News

ASIA CUP IND VS PAK : धौनी-विराट की बराबरी कर सकते हैं रोहित बस बनाने होंगे पाकिस्तान के खिलाफ इतने रन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 04:27:42 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।अगर रोहित यह रिकॉर्ड बना लेते हैं तो वो टीम इंडिया के सबसे भरोसे मंद बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की बराबरी कर लेंगे।

नई दिल्ली । भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2018 में आज दूसरी बार भिड़ने वाले हैं।दुबई में होने वाले इस मुकाबले में विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को एशिया कप में बतौर कप्तान नियुक्त किया गया है।मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।अगर रोहित यह रिकॉर्ड बना लेते हैं तो वो टीम इंडिया के सबसे भरोसे मंद बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की बराबरी कर लेंगे।

धोनी ने हाल में ही बनाये हैं 10000
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपनी निजी उपलब्धि तो हासिल करना ही चाहेंगे, इसी के साथ रोहित पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले आज के मैच में जीत दर्ज करके एशिया कप के फाइनल में पहुंचना भी उनका लक्ष्य होगा।आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अभी तक सबसे ज़्यादा 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका है।इस मैच में ग्लब्स के साथ विकेटों के पीछें विकेटकिंग कर रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी वर्तमान समय में एक्टिव खिलाड़ियों में एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ODI 10000 रन हाल ही में बनाये हैं । आपको बता दें इसके साथ यदि भारत के एक्टिव क्रिकेटरों की बात की जाए तो विराट के अलावा सिर्फ महेंद्रसिंह धौनी ही 7000 से ज्यादा रन बना पाए हैं।धौनी ने 2012 में अपने 189वें मैच में 7000 रन पूरे किए थे।

रोहित बस 94 रन दूर
कप्तान कोहली की बात करें तो उन्होंने 2 साल पहले अपनी 161 वीं पारी में 7000 रन पूरे किए थे।उनके पहले बंगाल टाइगर सौरव गांगुली ने साल 2001 में 174 पारियों में इस मंजिल को हासिल किया था। रोहित यदि आज पाकिस्तान के खिलाफ 94 रन बना लेते हैं तो वो 181 पारियों में इस ग्रुप में शामिल हो जाएंगे।इसी के साथ आपको बता दें यदि रोहित ने ऐसा किया तो वे दुनिया में सबसे तेजी से पहुंचने के मामले में पांचवें क्रम पर पहुंच जाएंगे। सबसे तेजी से 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड द. अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है उन्होंने 150 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया था ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो