scriptAsia cup 2018 Ind vs Pak : जानें क्यों रोहित ने मैच के बीच में हाथ जोड़ कर चहल को दिया धन्यवाद | Patrika News

Asia cup 2018 Ind vs Pak : जानें क्यों रोहित ने मैच के बीच में हाथ जोड़ कर चहल को दिया धन्यवाद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2018 06:35:52 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

मैच के चौथे ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमां भुवि की गेंद को चहल के हाथ में देकर आउट हो गए । इस बीच एक मजेदार घटना देखने को मिली दरअसल जब चहल पाकिस्तानी बल्लेबाज जमां का कैच ले रहे थे तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने दोनों हाथ जोड़ लिए ।

नई दिल्ली । भारत और पाकिस्तान के बीच जो रिश्ते हैं वो हम सभी जानते हैं । लेकिन फिर भी दोनों ही देशों के साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार रहता है । आज एशिया कप के एक बड़े मुकाबले में यह दोनों टीमें काफी समय बाद आमने सामने हैं। पहले पांच ओवरों में ही पाकिस्तान के 2 विकेट गिर चुके हैं । और इस अहम मुकाबले की शुरुआत में ही भारत ने एक मानसिक बढ़त ले ली है । मैच के चौथे ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमां भुवी की गेंद को चहल के हाथ में देकर आउट हो गए । इस बीच एक मजेदार घटना देखने को मिली दरअसल जब चहल पाकिस्तानी बल्लेबाज जमां का कैच ले रहे थे तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपने दोनों हाथ जोड़ लिए ।
कोहली की अनुपस्थिति का फायदा उठाना चाहेगा पाकिस्तान
भारत इस टूर्नामेंट में अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतर रहा है। विराट न सिर्फ टीम के कप्तान हैं बल्कि उन्हें मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है। ऐसे में उनका न रहना पाकिस्तान के लिए राहत की बात हो सकती है। पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों ने माना भी है कि कोहली की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिए फायदे का सौदा होगी। कोहली के न रहते हुए रोहित के ऊपर जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्हें न सिर्फ अपने बल्ले से रन निकालने होंगे बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी अपनी रणनीतियों में पैना पन रखना होगा। मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जिसके चलते भारत हांगकांग के ऊपर एक बड़ी जीत हासिल नहीं कर पाया। ऐसे में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गेंदबाजी पर खास ध्यान देना होगा।
फखर जमां का छूठ सकता था कैच
भुवनेश्वर जब भारतीय गेंदबाजी का चौथा ओवर ले कर आएं तो उसकी पहली ही गेंद पर फखर जमां ने उनकी गेंद को बॉउंड्री रेखा के पार भेजने की कोशिश में एक उच्चा शार्ट खेला । लेकिन गेंद बॉउंड्री पर तो नहीं जा सकी पर गेंद चहल के हाथों में चली गई । फखर जमां बिना खाता खोले भुवनेश्वर की गेंद पर चहल को कैच दे बैठे । जब गेंद हवा में थी तो एक पल को लगा वो कैच छोड़ देंगे लेकिन चहल ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की और फखर को वापस पवेलियन जाना पड़ा । आपको बता दें चहल को अच्छा फील्डर नहीं माना जाता है और बस इसी कारण जब चहल ने यह कैच लिया तो रोहित ने चहल को हाथ जोड़ कर धन्यवाद दिया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो