scriptASIA CUP 2018: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट को आराम- रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी | Patrika News
क्रिकेट

ASIA CUP 2018: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट को आराम- रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने यहां एक बैठक कर एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

Sep 01, 2018 / 03:14 pm

Akashdeep Singh

नई दिल्ली। विराट कोहली को संयुक्त अरब अमीरात (युएई) में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है जबकि उनके जोड़ीदार शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने यहां एक बैठक कर एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। भारतीय टीम में राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार जगह मिली है।


विराट को दिया गया आराम-
विराट कोहली लम्बे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दौरान उनके ऊपर लगातार खेलने का असर भी दिखा था। वह टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं और साथ ही टीम के प्रमुख बल्लेबाज भी हैं। ऐसे में उनके ऊपर अधिक कार्यभार है। बोर्ड विराट को लेकर वर्ल्ड कप 2019 से पहले कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहती इसलिए उन्होंने विराट को आराम का मौका दिया है।


राजस्थान के खिलाड़ी को मिला मौका-
टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार जगह दी गई है। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं। इसके साथ ही वह अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने अभी तक 17 लिस्ट ए मैचों में 28 पदक जीते हैं।


इनको भी मिला मौका-
जबकि यो-यो टेस्ट में विफल होने के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू को एक बार फिर चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। वहीं, केदार जाधव टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।


टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और खलील अहमद।

Home / Sports / Cricket News / ASIA CUP 2018: टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट को आराम- रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो