पाकिस्‍तान में नहीं होगा Asia Cup, इन देशों की लग सकती है लॉटरी

Pakistan Cricket Board के सीईओ Wasim Khan ने कहा है कि Coronavirus या किसी अन्य कारण से इस साल एशिया कप का आयोजन रद्द नहीं किया जाएगा।

By: Mazkoor

Updated: 24 Jun 2020, 04:58 PM IST

कराची : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण मार्च से ही क्रिकेट बंद पड़ा है। अब धीरे-धीरे इसकी वापसी की उम्मीद बंधने लगी है। जुलाई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने जा रहे हैं और अब सितंबर-अक्टूबर में एशिया कप क्रिकेट (Asia Cup Cricket) के होने की उम्मीद बंढ़ी है। हालांकि वह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में नहीं होगा। अब यह श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात में से किसी एक देश में हो सकता है।

पीसीबी ने कहा, एशिया कप नहीं होगा स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) ने कहा है कि कोरोना वायरस या किसी अन्य कारण से इस साल एशिया कप का आयोजन रद्द नहीं किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पाकिस्तान के बदले श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही एशिया कप का आयोजन किया जाएगा। वसीम खान ने इन अटकलबाजियों को भी खारिज कर दिया कि वर्तमान में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन के लिए विंडो निकालने के लिए एशिया कप को रद्द किया जा सकता है।

MS Dhoni को जन्मदिन पर मिलेगा बेहद खास तोहफा, Bravo ने कर रखी है तैयारी, देखें Video

सितंबर और अक्टूबर में हो सकता है आयोजन

वसीम खान ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि एशिया कप का आयोजन होगा। पाकिस्तान क्रिकेट टीम दो सितंबर को इंग्लैंड दौरे से लौटेगी। इसके बाद हम सितंबर या अक्टूबर में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकते हैं। खान ने कहा कि कुछ चीजें सही समय पर ही स्पष्ट हो पाएंगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि एशिया कप के आयोजन की उन्हें उम्मीद है। इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि श्रीलंका में कोरोना वायरस के अधिक मामले नहीं है। इसके अलावा अगर वे इसका आयोजन नहीं कर सकते तो फिर यूएई भी आयोजन के लिए तैयार है।

अगले टूर्नामेंट की मेजबानी पर श्रीलंका को देने को तैयार

एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। वसीम खान ने कहा कि पाकिस्तान वह इस शर्त पर कि अगली क्षेत्रीय प्रतियोगिता पाकिस्तान में होगी, वह एशिया कप को श्रीलंका में आयोजित कराने पर सहमत है। खान ने यह भी कहा कि टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) स्थगित होने पर पाकिस्तान अक्टूबर-नवंबर में वैकल्पिक कार्यक्रमों पर काम कर रहा है। इस दौरान वह एक सीरीज का आयोजन कर सकते हैं। खान ने कहा कि हमें दिसंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। इससे पहले जिम्बाब्वे की मेजबानी करनी है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका दो या तीन टेस्ट और कुछ टी20 मैचों के लिए जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान दौरे को तैयार है।

सात और खिलाड़ियों के Corona संक्रमित पाए जाने के बाद PCB की जनता से अपील, सरकारी निर्देशों को मानें

भारत-पाक सीरीज पर ये बोले

वसीम खान ने कहा कि यह दुख की बात है कि वक्त रहते हमें भारत के साथ क्रिकेट खेलने के बारे में भूलना होगा। उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ हमारे लिए दुख की बात है, बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए भी है, क्‍योंकि उन्‍हें पाकिस्तान के साथ खेलने के लिए अपनी सरकार से मंजूरी लेनी होती है। उन्‍होंने कहा कि इसलिए अभी एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के बारे में सोचना भी सही नहीं होगा।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned