scriptएडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पर टूटा मुसीबतों का पहाड़ | Aus v Ind test: Australian Cricketer Usman Khawaja's brother arrested | Patrika News

एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

Published: Dec 04, 2018 12:15:25 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 6 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाना है।

usman khawaja

एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के लिए बहुत ही बुरी खबर आई है। उनके भाई अर्सलान ख्वाजा को मंगलवार को काउंटर-टेररिज्म पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उस्मान खवाजा के भाई पर वरिष्ठ राजनेताओं के खिलाफ आतंकवादी साजिश रचने और उसके बाद कानून से बचने के लिए नकली दस्तावेजों को कथित रूप से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 6 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाना है और उस्मान ऑस्ट्रेलिया टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल हैं।


क्यों हुई भाई की गिरफ्तारी-
अगस्त में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने श्रीलंका के छात्र मोहम्मद कामेर निजामदीन को ऑस्ट्रेलियाई राजनेता की हत्या की साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किया था। कामेर को एक महीने बाद पुलिस द्वारा रिहा कर दिया गया था। उसने बताया कि उसे न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी के प्रतिद्वंदी छात्र ने साजिश के तहत फंसाने का काम किया था। नकली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर कामेर को फंसाने के मामले में 39 वर्षीय अर्सलान ख्वाजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अर्सलान ने साजिश के तहत कामेर को फंसाया था। पुलिस ने यह भी जोड़ा कि किसी महिला से सम्बद्ध को लेकर ईर्ष्या में इस मामले को अंजाम दिया गया है ।


टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हो सकता है नुक्सान-
कई पूर्व क्रिकेटरों ने सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम का सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज बताया है। उस्मान का पाकिस्तान के खिलाफ हाल में संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में भी प्रदर्शन शानदार रहा था। डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी में टीम को उस्मान की ज्यादा जरुरत है। ऐसे में परिवार के सदस्य का गिरफ्तार होना उस्मान के लिए चिंता का विषय है और उनका प्रदर्शन मानसिक दबाव के चलते ख़राब भी हो सकता है। पाकिस्तान में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान पिछले कुछ समय से चोट से उभर रहे हैं और वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो