AUS vs IND: चौथे वनडे में हार के बाद कोहली का बड़ा बयान, 'खराब फील्डिंग की वजह से हुई हार'

AUS vs IND: चौथे वनडे में हार के बाद कोहली का बड़ा बयान, 'खराब फील्डिंग की वजह से हुई हार'
चौथे वनडे में हार के बाद कोहली का बड़ा बयान, 'खराब फील्डिंग की वजह से हुई हार'

Anil Kumar | Publish: Mar, 11 2019 12:40:41 AM (IST) | Updated: Mar, 11 2019 06:53:53 AM (IST) क्रिकेट

  • चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की करारी हार।
  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया।
  • ऑस्ट्रेलिया को मिला था 359 रनों का विशाल स्कोर।
  • कप्तान विराट कोहली ने चौथे वनडे में हार की वजह खराब फिल्डिंग को बताया।
  • पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर।

मोहाली। रविवार को मोहाली में खेले गए चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की करारी हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है। कोहली ने कहा कि हार की सबसे बड़ी वजह टीम की खराब फील्डिंग रही। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैदान पर ढीले थे और उन्हें मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। बता दें कि आस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकोंब (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया।

विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन जारी, बनाए कई कीर्तिमान

हमने मौकों का सही फायदा नहीं उठाया: कोहली

कोहली ने मैच के बाद कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम मैदान में सुस्त थे। हमें जो भी मौके मिले थे उन मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। हम उन मौकों को अपने पक्ष में भुनाने में विफल रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया। पूरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी, लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया।" बता दें कि भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई मौकों पर कैच छोड़े और रन आउट मिस किए।

Ind vs Aus : कोहली का शतक नहीं आया काम, भारत 32 रनों से हारा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया था 359 का विशाल लक्ष्य

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे आस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया को अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बनाने थे। लेकिन अपना दूसरा वनडे खेल रहे टर्नर ने 43 गेंदों पर पांच चौके तथा छह छक्कों की मदद से 84 रन की नाबाद तूफानी पारी खेलकर आस्ट्रेलिया को चार विकेट से जीत दिला दी। कोहली ने टर्नर की इस पारी को मैच का टर्निग प्वाइंट बताया। उन्होंने कहा, "टर्नर की पारी मैच में निर्णायक साबित हुई। उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसलिए वे जीत के हकदार थे। हैंड्सकोंब ने शानदार पारी खेली और ख्वाजा ने उनका अच्छा साथ दिया।" इस जीत के बाद आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच बुधवार को दिल्ली में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान ने कहा, "अगला मैच बेहद रोमांचक होने वाला है। इन पिछले दो मैचों ने हमारी आंखें खोल दी है। अब हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और आने वाले मैच में जीत की जुनून के साथ उतरना होगा।"

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned