scriptAUSvSA: डिविलियर्स ने की कोहली की बराबरी, दूसरे टेस्ट में बैकफुट पर आस्ट्रेलिया | aus vs sa Port Elizabeth test third day match report | Patrika News

AUSvSA: डिविलियर्स ने की कोहली की बराबरी, दूसरे टेस्ट में बैकफुट पर आस्ट्रेलिया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2018 08:34:57 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। डिविलियर्स के शानदार शतक के बाद रबाडा की घातक गेंदबाजी जारी है।

ab de vellies

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के तीसरे दिन डिविलियर्स के शानदार शतक के बाद अफ्रीकी गेंदबाजों ने मेहमान टीम के पांच विकेट चटका कर उसे बैकफुट पर धकेल दिया। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कंगारु टीम अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 180 रन बना चुकी है। मेहमान टीम की बढ़त अभी महज 41 रनों की हुई है। मिशेल मार्श (39) और टिम पेन (5) नाबाद हैं। आज मैच के चौथे दिन मेजबान टीम की कोशिश कंगारु पारी को जल्द समेट कर सीरीज में बराबरी करने की होगी।

तीसरे दिन आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी –
दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 382 रनों पर समाप्त होने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट डेविड वॉर्नर (13) के रूप में गंवाया। उन्हें कगीसो रबाडा ने बोल्ड किया। इसके बाद, कैमरून बैंक्रॉफ्ट (24) और ख्वाजा ने 35 रनों की साझेदारी कर टीम को 62 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर बैंक्रॉफ्ट भी लुंगी नगीदी की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने आस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (11) को विकेट के पीछे खड़े क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट करा तीसरा विकेट भी गिरा दिया।

दूसरी पारी में भी रबाडा का कहर रहा जारी –
86 के कुल योग पर रबाडा ने शॉन मार्श (1) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह भी क्विंटन के हाथों लपके गए। आस्ट्रेलिया को बुरी दशा से ख्वाजा और मार्श ने निकालने की कोशिश की और अच्छी साझेदारी की। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि ख्वाजा नाबाद पवेलियन लौटेंगे लेकिन 75 के निजी स्कोर पर उन्हें रबाडा ने आउट करके आस्ट्रेलिया को दिन का खेल समाप्त होने से पहले पांचवा झटका दिया। तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं महाराज और नगीदी को एक-एक सफलता मिली। बता दें कि रबाडा ने पहली पारी में भी पांच विकेट हासिल किया था।

डिविलियर्स ने की कोहली की बराबरी –
इससे पहले, दूसरे दिन के स्कोर सात विकेट पर 263 रनों से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 126) की शानदार शतकीय पारी के दम पर तीसरे दिन अपने खाते में 119 रन जोड़े। डिविलियर्स ने इस मैच में 146 गेंदों का सामना करते हुए 126 रनों की नाबाद पारी खेली। इस शतकीय पारी के दम पर डिविलियर्स ने कोहली की बराबरी भी की। इन दोनों ने आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकटे के कठिन प्रारूप में अपना छठा शतक पूरा किया।

फिलेंडर और केशव की भी उपयोगी पारी –
पहली पारी में डिविलियर्स के शतक के साथ-साथ वर्नोन फिलेंडर ने 36 और केशव महाराज ने 30 रनों का बहुमूल्य योगदान दिया। डिविलियर्स ने फिलेंडर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की, वहीं केशव के साथ नौवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में आस्ट्रेलिया पर 139 रन की बेहद महत्वपूर्ण बढ़त ली। पैट कमिंस ने फिलेंडर को और जोश हेजलवुड ने केशव को पवेलियन का रास्ता दिखाया। लुंगी नगीदी को स्मिथ ने रन आउट किया। इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं मिशेल और हेजलवुड को दो-दो सफलता मिली। नाथन लॉयन ने एक विकेट लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो