scriptwomen T20 worldcup : न्यूजीलैंड को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में | Australia beat new Zealand by 33 runs and cruise to the semifinal | Patrika News

women T20 worldcup : न्यूजीलैंड को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 02:47:47 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

आस्ट्रेलियाई टीम की ग्रुप-बी में तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं, इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड की यह लगातार दूसरी हार है।

australia

women T20 worldcup : न्यूजीलैंड को हराकर आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

नई दिल्ली। एलीसा हैली (53) के अर्धशतक के बाद मेगन शट (12/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप-बी मैच में न्यूजीलैंड को 33 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। आस्ट्रेलियाई टीम की ग्रुप-बी में तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं, इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड की यह लगातार दूसरी हार है।

आस्ट्रेलिया ने यहां मंगलवार देर रात टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 153 रन का मबजूत स्कोर बनाया और फिर न्यूजीलैंड की टीम को 17.3 ओवर में 120 रन पर ढेर कर दिया। न्यूजीलैंड की ओर से सुजी बेट्स ने सर्वाधिक 42, केटी मार्टिन ने 24 और लेघ कास्पेरेक ने 12 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से शट के अलावा सोफी मोलिनुक्स और डेलिसा किमिंसे ने दो-दो, जबकि एलीसे पैरी और एश्लेग गार्डनर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे, पहले आस्ट्रेलिया ने हैली के अर्धशतकों और बेथ मूनी के 26 और राकिएल हेयन्स के नाबाद 29 रन की मदद से सात विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। हैली ने 38 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। न्यूजीलैंड की ओर से लेघ कास्पेरेक ने तीन, सोफी डेवाइन ने दो, हन्नाह रोवे तथा एना पीटरसन ने एक-एक विकेट चटकाए।

ट्रेंडिंग वीडियो