विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

Manoj Sharma Sports | Updated: 27 May 2019, 10:52:04 PM (IST) क्रिकेट

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले अभ्यास मैच में मेजबान इंग्लैंड को हराया था।
  • 2015 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने जीता था विश्व कप।
  • 30 मई से शुरू होगा विश्व कप, इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका में पहला मैच।

साउथहैम्पटन। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर अपनी तैयारी दर्शा दी है। पिछले विश्व कप की विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे अभ्यास मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की।

साउथहैम्पटन में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित पचास ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 239 रन ही बनाए। टीम की ओर से सर्वाधिक 56 रन लाहिरू थिमिरिमाने ने बनाए। इसके अलावा धनंजय ने 43, तिसारा परेरा ने 27 और कुशल मेंडिस ने 24 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सभी गेंदाबाज़ों ने किफायती गेंदबाज़ी की। एडम जंपा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। इसके अलावा मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस, केन रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवल, नाथन लियोन और स्टीव स्मिथ के खाते में एक-एक विकेट आया।

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए आवश्यक 240 रनों का लक्ष्य 44.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 241 रन बनाते हुए हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने शानदार 89 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में मात्र तीन चौके ही लगाए।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 36, शॉन मार्श ने 34 और मार्कस स्टोइनिस ने 32 रन बनाए।

श्रीलंका की ओर से जैफ्रे ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। इसके अलावा नुवान प्रदीप, धनंजय और मिलिंदा के खाते में एक-एक विकेट आया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned