scriptISIS के हमले के डर से ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा रद्द | Australia call off Bangladesh tour on security ground | Patrika News

ISIS के हमले के डर से ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा रद्द

Published: Oct 02, 2015 12:29:00 pm

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने बांग्लादेश में सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी और अपने देश के क्रिकेटरों को यह दौरा रद्द करने की सलाह दी थी।

Australia

Australia

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा कारणों से इस माह होने वाले बांग्लादेश दौरे को गुरूवार को रद्द करने की घोषणा कर दी।ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने बांग्लादेश में सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी और अपने देश के क्रिकेटरों को यह दौरा रद्द करने की सलाह दी थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को रद्द करने की घोषणा की। इसके साथ ही इस दौरे को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही असमंजस की स्थिति का भी पटाक्षेप हो गया।

सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, ऑस्ट्रेलिया की सरकारी एजेंसियों और हमारे सुरक्षा सलाहकारों से मिली हालिया जानकारी के बाद हमने इस दौरे को रद्द करने का दुखद फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने यह फैसला हाल ही में बांग्लादेश में एक इतावली नागरिक की हत्या के बाद लिया है। इस्लामिक स्टेट ने इतालवी नागरिक की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

हाल के दिनों में पाकिस्तान, भारत और दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश का दौरा किया था। तीनों टीमों को मेजबान के हाथों वनडे सीरिज गंवानी पड़ी थी। ऑस्ट्रेलिया के दौरे को बांग्लादेश अपने लिए बड़ा मौका मान रहा था लेकिन इसके रद्द होने से उसे तगड़ा झटका लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो