scriptएशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, टिम पेन की कप्तानी बरकरार | australia cricket team announce for aces series | Patrika News

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, टिम पेन की कप्तानी बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 26, 2019 05:42:47 pm

Submitted by:

Mazkoor

Cricket Australia ने बॉल टेम्परिंग के आरोप में वार्नर और स्मिथ के साथ पायक्राफ्ट पर भी लगाया था बैन।

tim paine

सिडनी : इंग्लैंड ( England cricket team ) के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( Cricket Australia ) ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ( Australia cricket team ) की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए घोषित 17 सदस्यीय दल में मैथ्यू वेड, मिशेल मार्श और कैमरून बैनक्रॉफ्ट की वापसी हुई है। कप्तानी की जिम्मेदारी एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को दी गई है।

ट्रेवर हॉन्स ने कहा- एशेज की अच्छी तैयारी है

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा कि उन्होंने इस पांच टेस्ट मैच की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है। यह सीरीज छह सप्ताह तक चलेगी। उन्होंने बताया कि इस टीम में विश्व स्तरीय बल्लेबाज और उच्च स्तरीय गेंदबाज मौजूद हैं। नाथन लॉयन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह किसी भी कंडिशन में विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं। उन्होंने कहा कि एशेज के लिए टीम की तैयारी अच्छी है।

27 साल की उम्र में मोहम्मद आमिर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

पायक्राफ्ट पर लगा था बैन

बता दें कि बॉल टेम्परिंग के आरोप में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ कैमरून पायक्राफ्ट पर भी बॉल टेम्परिंग के आरोप में प्रतिबंध लगा था। इसके बाद वह पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे हैं। इस टीम में मिशेल मार्श को भी जगह दी गई है। पिछले काफी दिनों से वह खराब दौर से गुजर रहे थे। इस वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी हर फॉर्मेट की टीम से हटा दिया था। अप्रैल में उन्हें नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में भी जगह नहीं दी गई थी। लेकिन हाल में उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर दोबारा टीम में जगह बनाई है।

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन कर सकते हैं रवि शास्त्री की छुट्टी!

ऑस्ट्रेलिया की टीम : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), कैमरून बैनक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जोस हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नुस लाबुशाने, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, मिशेल नेजर, जेम्स पैटिंसन, पीटर सीडल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और डेविड वार्नर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो