वेतन विवाद पर Australia Cricketer Association और Cricket Australia में समझौता

समझौते के बाद Australia Cricketer Association ने पिछले महीने Cricket Australia को दिए गए नोटिस को वापस ले लिया है।

By: Mazkoor

Updated: 04 Jul 2020, 06:55 PM IST

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (Australia Cricketer Association) ने आपस में समझौता कर यह निर्णय लिया है कि दोनों पक्ष वेतन संबंधी विवाद पर तब तक कोई फैसला नहीं लेंगे, जब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण बोर्ड को राजस्व की हुई हानि का आकलन नहीं हो जाता। इसी के साथ एसीए (ACA) और सीए (CA) के बीच वेतन को लेकर चल रहे विवाद पर कुछ समय के लिए विराम लग गया है। बता दें कि दोनों के बीच गतिरोध के हालात सीए के इस बयान के बाद पैदा हुए थे, जिसमें उसने कहा था कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर पैदा हुई वित्तीय नुकसान की स्थिति में खिलाड़ियों के भुगतान में कटौती की जा सकती है। विवाद का कारण यह था कि 2017 में हुए समझौते के अनुसार, क्रिकेटरों के बीच राजस्व का एक निश्चित प्रतिशत वितरित किया जाता है, लेकिन सीए के इस बयान के बाद वह पूरा होता नहीं लग रहा था।

Sachin Tendulkar से ज्यादा Wasim jaffer को हैं Virendra Sehwag पसंद, कारण है मजेदार

बेहतर स्थिति पैदा होने तक बातचीत को टाला

राजस्व आकलन को स्थगित करने के मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच शनिवार को आम सहमति बन गई। सीए के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी का वित्तीय स्थिति पर पड़े प्रभाव का आकलन करने के लिए बेहतर स्थिति बनने तक दोनों पक्षों ने वित्तीय कटौती के मसौदे पर बातचीत स्थगित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि शनिवार को हुए समझौते के साथ, एसीए ने पिछले महीने दर्ज कराए विवाद से संबंधित अपने नोटिस को वापस ले लिया है। हम चर्चा में रचनात्मक तरीके से भाग लेने के लिए एसीए का धन्यवाद अदा करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम में Shannon Gabriel शामिल, 8 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

राजस्व का आकलन करने में लगेंगे 12 महीने

सीए प्रवक्ता ने कहा कि इस महामारी के कारण राजस्व की कितनी हानि हुई है, इसका आकलन करने में कम से कम 12 महीने लगेंगे। इससे पहले इसका आकलन नहीं हो सकता। समझौते पर उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हम ऐसी स्थिति में पहुंच गए हैं, जो सभी पक्षों को मामले को लेकर अधिक निश्चिंतता प्रदान करता है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned