scriptऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला आज, यह होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI | Australia vs Pakistan 2nd test: Match preview and predicted Playing XI | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला आज, यह होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

Published: Oct 16, 2018 10:07:11 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला आज अबू-धाबी में खेला जाना है, कंगारुओं की नजर 7 साल बाद एशिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर होगी।

australian captain tim paine

ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला आज, यह होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

नई दिल्ली। दुबई में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कठिन परिस्थितियों से मैच ड्रा खेला था। मैच बचाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चौथी पारी में 140 ओवर बल्लेबाजी करनी थी, जिसमे वह कामयाब रहे थे। 16 अक्टूबर से दोनों देशों के बीच अबू धाबी में दूसरा टेस्ट खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले अधिक दबाव पाकिस्तान टीम पर होगा क्योंकि वह पिछले दो सालों में अपने नए घर में एक भी मैच जीतने में नाकामयाब रही है। ऑस्ट्रेलिया की यह गेंद से छेड़खानी मामले के बाद पहली टेस्ट सीरीज है। ऐसे में यह सीरीज उनके जुझारूपन व व्यक्तित्व का परिचय होगी।


ऑस्ट्रेलिया के पास एशिया में सीरीज जीतने का मौका-
ऑस्ट्रेलिया के पास 7 साल बाद एशिया में सीरीज जीतने का मौका है । 2011 में उन्होंने श्रीलंका को 1-0 से हराया था। इसके बाद वह भारत(2013) से 4-0, पाकिस्तान(2014) से यूएई में 2-0, श्रीलंका(2016) से 2-0 और भारत(2017) से 2-1 से हारे थे। इसके बाद उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज 1-1 से ड्रा भी खेली थी। पाकिस्तान के खिलाफ चल रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अगर कंगारू टीम दूसरा मैच जीत जाती है तो वह 7 साल बाद एशिया में सीरीज जीतने में कामयाब रहेगी।

PAK v AUS: दुबई टेस्ट से हुआ ऑस्ट्रेलिया टीम का पुनर्जन्म, दिखा वही पुराना बादशाहों वाला अंदाज

 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI-

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले टेस्ट में शसनदार प्रदर्शन किया था और वह टीम में जहां तक कोई भी बदलाव नहीं करेंगे। पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले ऐरॉन फिंच और ट्रेविस हेड का प्रदर्शन भी शानदार रहा था। टीम हेड को लोअर आर्डर से उठा कर ऊपर बल्लेबाजी करा सकती है।
ऑस्ट्रेलिया: शॉन मार्श, पीटर सिडल, ऐरॉन फिंच, टिम पेन (WK / C), जॉन हॉलैंड, मिचेल मार्श, उस्मान खवाजा, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबसचगने।

फखर जमां का दोहरा शतक

फखर जमां का WORLD RECORD, बिना आउट हुए ठोके थे 455 रन

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI-
पाकिस्तान की टीम में दो बदलाव निश्चित हैं। चोटिल इमाम-उल-हक़ की जगह टीम में फखर जमां अपना टेस्ट पदार्पण करेंगे। बता दें कि फखर जमां ODI में दोहरा शतक जड़ चुके हैं। इसके साथ ही वहाब रियाज को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है और उनकी जगह 12 में जगह बनाई है लेग स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने। तो यह दो बदलाव होने निश्चित हैं।
पाकिस्तान: मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (C/WK), फखर जमां, असद शफीक, अजहर अली, यासीर शाह, हरिस सोहेल, बाबर आज़म, शदाब खान/हसन अली, बिलाल असिफ, मोहम्मद अब्बास।

https://twitter.com/hashtag/PAKvAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो